सावधान....फेसबुक आपकी जानकारी कर रहा है चोरी
सावधान....फेसबुक आपकी जानकारी कर रहा है चोरी
Share:

हाल में फेसबुक के बारे में एक अहम जानकारी सामने आयी है. जिसमे पता चला है कि विश्र्व की सबसे लोकप्रिय सोशल नैटवर्किंग वैबसाइट फेसबुक अपने यूजर्स की निजी जानकारी चोरी कर रही है. ProPublica की इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट से मिली जानकारी में बताया गया है कि फेसबुक आप कितनी कमाई करते हैं, किन स्टोर्स से खरीददारी करते हैं और आपके पास क्रेडिट कार्ड कितने हैं जैसी जानकारिया एकत्रित करती है. जो आपके लिए बहुत ही खतरनाक भी साबित हो सकता है.

हम सब जानते है कि फेसबुक पर ज्यादातर यूजर्स द्वार चैटिंग, टेक्स्ट मैसेजिस, डाक्यूमेंट्स, पीडीएफ फाइल्स, जिफ इमेज, विडियो आदि शेयरिंग के लिए सबसे ज्यादा उपयोग करते है.  जिसके द्वारा यूज़र्स की निजी जानकारी को लिया जा रहा है, जो की बहुत गलत है.

इस बारे में ProPublica की रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक की साइट कहती है कि वह यूजर्स के बारे में कुछ विभिन्न स्रोतों से जानकारी जुटाती है. पेज यह नहीं बताता कि इन स्रोतों में कमर्शल डाटा ब्रोकर्स भी शामिल होते हैं, जिनसे यूजर्स की ऑफलाइन जिंदगियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली जाती है. फेसबुक यूजर्स को यह नहीं बताता कि उनके बारे में ब्रोकर्स से क्या सूचनाएं ली गई हैं'. हालांकि फेसबुक से अब तक किसी भी यूज़र्स को इससे परेशानी नही हुई है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -