फेसबुक की फ्री बेसिक्स सर्विस को किया गया बैन
फेसबुक की फ्री बेसिक्स सर्विस को किया गया बैन
Share:

ट्राई ने फेसबुक का नि:शुल्क इंटरनेट प्लेटफार्म पर फ्री बेसिक्स को बंद किया है. ट्राई ने आरकॉम को पत्र लिखा है कि वे फ्री बेसिक्स पर रोक लगाये. आरकॉम की शर्तो और नियमो के बारे में जानकारी नियामक ने मांगी है. 23 नवम्बर को इस सेवा के बारे में आरकॉम को बताया गया था. GSM ग्राहकों को यह सेवा नि: शुल्क दी जाएगी. अभी तक शर्तो और नियमो की जानकारी नही दी गई है इसलिए ट्राई ने अभी इस सेवा को व्यावसायिक रूप से शुरू नही होने दिया है.

इस सेवा को लेकर ट्राई और नियामक में बहस चल रही है. इस सेवा के लिए जो भी निर्णय लिया जायेगा उसके बाद ही इस सेवा को शुरू किया जायेगा. फेसबुक पर फ्री बेसिक्स का इस्तेमाल करने के लिए ट्राई एक ईमेल लिख रहा है. इस ईमेल का नोटिफिकेशन यूजर्स के पास खुद से ही आ जायेगा.

ट्राई इस ईमेल को सिर्फ एक क्लिक के द्वारा ही भेज सकता है. फेसबुक अपनी इस सर्विस को internet.org के नाम से पहले लॉन्च भी कर चुकी है. जब फ्री बेसिक्स को लॉन्च किया जायेगा तो मोबाइल यूजर्स फ्री में न्यूज, ट्रेन, फ्लाइट्स, हेल्थ और ऍप जैसी सभी साइट का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए यूजर्स को कोई इंटरनेट चार्ज भी नही लगेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -