'भाजपा के लिए पक्षपात करता है Facebook, कराई जाए जाँच..', जुकरबर्ग को कांग्रेस का पत्र
'भाजपा के लिए पक्षपात करता है Facebook, कराई जाए जाँच..', जुकरबर्ग को कांग्रेस का पत्र
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को एक पत्र लिखा है, जिसमें पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकाल में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फर्जी खबरों (Fake News) और भड़काऊ कंटेंट की आंतरिक जांच किए जाने की मांग की है. 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सोशल मीडिया हेड रोहन गुप्ता ने फेसबुक को पत्र लिखते हुए फेसबुक इंडिया के कामकाज की आंतरिक जांच कराए जाने की मांग की है. गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘फेसबुक इंडिया के प्लेटफॉर्म पर झूठी खबरें और नफरत फैलाने का जो माहौल है, वो बेहद घातक होता जा रहा है. फेसबुक अब गैर जिम्मेदार बनता जा रहा है. गुप्ता ने आगे कहा कि, ‘आज लगभग 37 करोड़ लोग भारत में फेसबुक का उपयोग कर रहे हैं और यह उन लोगों के सामने ‘नफरत परोसने’ की बात है.

गुप्ता ने कहा कि क्या फेसबुक की किसी के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है? और यदि है तो फेसबुक इस जिम्मेदारी को किस तरह निभा रहा है?’ गुप्ता ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार, जब फेसबुक के कर्मचारी भारत में फेसबुक के जरिए फैलाई जा रही नफरत और फर्जी समाचार सामग्री को अधिकारियों के संज्ञान में लाने का प्रयास करते हैं, तब फेसबुक के अधिकारी कहते हैं कि यह कोई इतना बड़ा मुद्दा नहीं है, यह कोई इशू नहीं है.'

BSF की ताकत बढ़ने से ममता भी नाराज़, केंद्र सरकार के खिलाफ विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव

'सपा के JAM का मतलब- जिन्ना, आज़म और मुख्तार..', यूपी में अमित शाह ने जमकर किए सियासी वार

दिल्ली प्रदूषण पर केंद्र सुन रहा कोर्ट की फटकार, राजस्थान में छुट्टी मना रहा केजरीवाल परिवार !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -