रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा, जिसने छोड़ी फेसबुक, उसका हुआ ऐसा हश्र

रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा, जिसने छोड़ी फेसबुक, उसका हुआ ऐसा हश्र

फेसबुक पर अधिक समय बिताने से जिंदगी बेहाल हो जाती है. हाल ही में ऐसा एक रिपोर्ट में कहा गया है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि जिन लोगों ने फेसबुक का इस्तेमाल करना पूरी तरह बंद कर दिया वह लोग पहले की तुलना में अधिक खुश, शांत और अच्छा महसूस करने लगे. मतलब कि फेसबुक का इस्तिमाल करने वाले लोग अधिक तनाव में रहते हैं.

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि दुनियाभर में करीब 230 करोड़ लोग फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस हालिया शोध में यह पता चला है कि औसतन हर व्यक्ति 24 घंटे में एक घंटे का समय फेसबुक पर जरूर बिताता है. जब वे इसे बंद करते हैं तो दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इस दौरान शुरू कर देते हैं जिससे उसकी नींद प्रभावित होने के साथ मानसिक और शारीरिक संतुलन भी बिगड़ जाता है.

बतया जा रहा है कि न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की सोशल मीडिया पर हुई स्टडी में यह बात सामने निकलकर आई है. इसमें बताया गया कि जिस व्यक्ति ने चार हफ्ते तक फेसबुक से दूरी बनाए रखी उसके व्यवहार और मानसिक स्तर में काफी परिवर्तन देखने को मिला. वहीं जिसने फेसबुक छोड़ा वे टीवी देखने के साथ परिवार और दोस्तों संग समय बिताने में अधिक दिलचस्पी दिखाते हुए देखे गए. 

 

आ गई फाइनल डेट, इस दिन पेश होगा Samsung Galaxy S10

अब आसानी से महिलाएं बता सकेगी अपनी सबसे बड़ी समस्या, पीरियड्स पर भी आई Emoji

RSS के ऋतम एप की धमाकेदार दस्तक, तेजी से जीत रहा लोगों के दिल

आ गई फाइनल डेट, इस दिन पेश होगा Samsung Galaxy S10