क्या आप जानते है चोरी-छिपे आपका नंबर यूज कर रही है 'FACEBOOK', खुद कुबूली बात
क्या आप जानते है चोरी-छिपे आपका नंबर यूज कर रही है 'FACEBOOK', खुद कुबूली बात
Share:

बीते काफी समय से फेसबुक की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. अब एक और बड़ी खबर सामने आई हैं जहां करीब 5 करोड़ यूजर्स की जानकारी लीक हुई हैं. फेसबुक ने अपने डेटाबेस में सेंध की बात मान ली है. कंपनी के अनुसार, उसे इस सप्‍ताह सुरक्षा में लगी सेंध का पता चला है जिससे करीब पांच करोड़ अकाउंट्स पर खतरा मंडरा रहा हैं. बता दें कि 14 साला के इतिहास में  यह कंपनी की सबसे बड़ी सेंध है.

GOOGLE के इस बड़े कदम से अब सर्चिंग हो जाएगी और भी आसान

बता दें कि एक दिन पहले ही, 28 सितंबर को फेसबुक ने स्‍वीकार किया था कि यूजर्स द्वारा सुरक्षा उद्देश्यों के लिए दिए गए फोन नंबरों का इस्तेमाल वह उन्हें विज्ञापन के लिए टारगेट करने में कर रही है. अतः यह भी एक बड़ी सेंध है. फेसबुक हमारी जानकारी के बिना कैसे हमारे पर्सनल नंबर का उपयोग कर सकती है. फेसबुक के एक प्रवक्ता के मुताबिक, "हम लोगों द्वारा दी गई जानकारी का प्रयोग फेसबुक पर बेहतर और अधिक वैयक्तिक अनुभव मुहैया कराने के लिए करते हैं, जिसमें विज्ञापन भी शामिल है. 

कब्रिस्तान बना FACEBOOK , 3 करोड़ लोग पाए गए मृत

बता दें कि हमलावरों ने फेसबुक के कोड के एक फीचर का फायदा उठाकर यूजर्स के अकाउंट्स का एक्‍सेस हासिल किया और कहा जा रहा हैं कि उस पर अपना नियंत्रण भी उन्होंने पा लिया हैं. फेसबुक ने कहा है कि उसने कमी दूर कर ली है और प्रवर्तन एजंसियों को जानकारी दे दी है.आपको बता दें कि हमलावरों ने "view as" फीचर के जरिए फेसबुक के एक्‍सेस टोकन्‍स चुराए और बाद में इसका इस्‍तेमाल लोगों के अकाउंट्स खोलने में किया गया. 

यह भी पढ़ें...

मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया फेसबुक हैक कर चुराए गए एक्सेस टोकन

हर दिन 30 करोड़ लोग कर रहे इस्तेमाल, कहीं आप अनजान तो नही FACEBOOK के इस नए फीचर से

व्हाट्सएप के बाद इंस्टाग्राम ने भी छोड़ा फेसबुक का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -