कौड़ियों के दाम बिक रहे हैं आप और आपका FACEBOOK लॉग-इन पासवर्ड
कौड़ियों के दाम बिक रहे हैं आप और आपका FACEBOOK लॉग-इन पासवर्ड
Share:

न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी सोशल मीडिया का उपयोग भरपूर किया जा रहा है, आजकल हिंदुस्तान में सोशल मीडिया का यूज करने वाले लोगों की संख्या लगातार इजाफा होता जा रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग अपना समय भी बिता रहें हैं व अपने सभी दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ संपर्क में वे लगातार बने हुए हैं. लेकिन इसके साथ ही क्या आप जानते हैं कि आपके सोशल मीडिया अकाउंट का पासवर्ड कोई भी आसानी से चुरा सकता है. उसके लिए उसे महज कुछ रुपयों का भुगतान करना होगा. 

क्या आप जानते है आपको नशेड़ी बनने से रोक सकता है यह APP

वर्तमान समय में विश्व में बढ़ते नए नए संसाधनों व टेक्नॉलाजी के कारण सोशल मीडिया पर खतरा मंडराने लगा है. सोशल मीडिया के रूप में उपयोग किए जाने वाली साइट जैसे फेसबुक, ट्विटर, व अन्य सभी तरह की वे साइट जिनके माध्यम से आप अपनी प्राइवेसी बनाए हुए हैं, अब वे आपके लिए लिए खतरा बंटी जा रही है. दरअसल इन सभी साइटों को हेक करने वाले हेकर्स सक्रिय हो गए हैं व ये सोशल मीडिया पर अपनी नजरें गड़ा के बैठे हैं. 

भारत के इस शहर में ओप्पो का पहला मोबाइल फोन रिसर्च सेंटर, सालों Samsung से जुड़ा शख्स देगा साथ

हेकरों ने  दुनियाभर में अपना जाल बिछाकर रखा है वहीं इंटरनेट की संसार में इस तरह ​की हो रही काला बाजारी से अब लोगों की प्राइवेसी खतरे में है. आॅनलाइन होते इस जमाने में अब आप पूरी तरह से खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर सकते हैं. ताजा ख़बरों के माने तो बड़ी कंपनियों के लिए लोगों के अकाउंट में उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड की जानकारी हासिल करने में मात्र 300 रूपए ही खर्च करने पड़ते हैं. लॉगिन और पासवर्ड सिर्फ 3.9 डॉलर (करीब 280 रुपये) में डार्क वेब पर बिक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ONEPLUS 6 यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फ़ोन को मिला यह दमदार अपडेट

Facebook ने की इंस्टाग्राम के नए Head की घोषणा

यूजर्स के बाद FACEBOOK पर संकट के बादल, लग सकता है हजारों करोड़ का जुर्माना?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -