अब फेसबुक विकसित करेगा भारतीयों का दिमाग, लॉन्च की Digital Literacy Library
अब फेसबुक विकसित करेगा भारतीयों का दिमाग, लॉन्च की Digital Literacy Library
Share:

दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने लाखों भारतीयों को डिजिटल सेफ्टी के बारे में बताने के लिए डिजिटल लिटरेसी लाइब्रेरी लॉन्च करने का एलान कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इसमें छह भारतीय भाषाओं- हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम को जगह दी है. डिजिटल लिटरेसी लाइब्रेरी का मकसद छह भारतीय भाषाओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिजिटल सेफ्टी और टेक्नोलॉजी की समझ देना है. इसमें खास जोर बच्चों पर दिया जाना हैं. 

इंटरनेट से अब सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि बच्चे भी जुड़ चुके हैं. आज हर कोई इंटरनेट पर अपना समय किसी न किसी रूप में दे रहा हैं. कुछ बच्चों को छोड़ दें तो बड़ी संख्या में ऐसे बच्चे हैं, जो इंटरनेट को इस्तेमाल करने की जिम्मेदारियों से पूरी तरह वाकिफ नहीं हैं.ऐसे में अब फेसबुक लाइब्रेरी उनकी मदद करेंगी. बता दें कि कंपनी ने 29 अक्टूबर को फेसबुक के South Asia Safety Summit में Digital Literacy Library के लॉन्च का ऐलान किया था. 

इस दौरान देश की महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी मौजूद रही. साथ ही इस इस समिट में 5 देशों (भारत, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान) से करीब 70 संस्थानों ने भाग लिया और कई मुद्दों पर चर्चा हुई. फेसबुक ने आईआईटी-दिल्ली में एक चाइल्ड सेफ्टी हैकाथॉन भीआयोजित कराई थी. इसमें बाल यौन शोषण के खिलाफ लड़ने के समाधानों पर चर्चा हुई. साथ ही कई मुद्दों पर सलाह-मशवरा भी हुआ.

 

यह भी पढ़ें...

अपनी हैसियत भूला SAMSUNG का यह फ़ोन, अब कौड़ियों के दाम में ले आएं घर

शाओमी के इस फ़ोन पर महाछूट, बस एक बार करना होगा 3800 रु का भुगतान

दुनिया रह गई दंग, जब ONEPLUS 6T ने दिखाया रंग, भारत समेत पूरे विश्व के लिए बड़ी खबर...

दुनिया ने देखा फर्स्ट लुक, शाओमी जल्द पेश करेंगी यह धाँसू स्मार्टफोन

जो कभी नही हुआ वह कर दिखाया Apple ने, iPad Pro 2018 ने दी दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -