डेटा लीक: फेसबुक ने लगाई इंवेसटर्स को लताड़
डेटा लीक: फेसबुक ने लगाई इंवेसटर्स को लताड़
Share:

हाल ही में फेसबुक का डेटा लीक विवाद पुरे विश्वभर में चर्चा का विषय रहा है. अब एक बार फिर से फेसबुक ने अपने इन्वेस्टर्स को आगाह किया है, पूर्व में डेटा लीक की घटनाओं के जैसे एक बार फिर से डेटा लीक की घटनाएं हो सकती है, इसलिए इन समस्यायों से लड़ने के लिए हमें अभी से तैयार रहने की जरूरत है. साथ ही इन घटनाओं के कारण साइट को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 

अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन की रिपोर्ट में फेसबुक ने इन मामलों का ज़िक्र विस्तृत तरीके से किया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि भविष्य में भी डेटा लीक जैसी घटनाएं सामने आ सकती हैं. चुनावी कैंपेन, गलत सूचनाएं फैलाने और विज्ञापनों के लिए यूजर्स के डेटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है. इस तरह की घटनाओं से यूजर्स का फेसबुक से भरोसा कम होगा और ब्रांड वैल्यू गिरेगी. इससे बिजनेस पर भी इसका असर पड़ सकता है.

बता दें, फेसबुक का डेटा लीक मामला जब शुरुआत में चर्चा में था उस समय देश के दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक को एक समन जारी करते हुए इससे निपटने के निर्देश दिए थे, फेसबुक के कारण देश में चुनाव जैसी महत्वपूर्ण गतिविधियों में डेटा का इस्तेमाल काफी गलत तरीके से किया जाता है, साथ ही चुनावों को बुरी तरह से प्रभावित भी किया जाता है. 

सावधान ! फिर हो सकता है फेसबुक से डाटा लीक

डेटा चोरी में बीते साल 783 फीसदी का इजाफा

डेटा लीक केस : समिति के सामने जकरबर्ग ने मांगी माफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -