डाटा लीक मामले में बड़ा खुलासा, आया कांग्रेस का नाम
डाटा लीक मामले में बड़ा खुलासा, आया कांग्रेस का नाम
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक से हुए डाटा लीक मामले में राजनीतिक रंग पहले से चढ़ा हुआ था, अब ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ के एक अधिकारी ने एक सनसनीखेज़ बयान देकर उस रंग को और गहरा कर दिया है. इस मामले में अब भारत की एक राजनीतिक पार्टी का नाम उजागर हुआ है. ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ के एक कर्मचारी ने खुलासा किया है कि उसने भारत के संबंध में काफी काम किया है. खासकर उसने इस मामले में कांग्रेस का नाम लिया है.

इस डेटा लीक केस में लिप्त मानी जा रही ब्रिटेन की कंपनी कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के क्लाइंट्स में भारत में भी हैं. ऐसे में इस मामले में ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ के कर्मचारी रहे विसलब्लोअर क्र‍िस्टफर विली ने कई खुलासे किए हैं. मंगलवार को किए खुलासे में उन्होंने बताया कि उन्होंने भारत में रहकर काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था. विली ने ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन में डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमिटी के सामने यह बयान दिया.

बयान देते हुए विली ने ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’के साथ काम करने वाली  पार्टियों का नाम लेते हुए भारत की कांग्रेस पार्टी का भी नाम लिया. विली के अनुसार उसे पूरा विश्वास है कि ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ की एक क्लाइंट कांग्रेस भी थी. कंपनी ने कांग्रेस पार्टी के लिए हर तरह के प्रोजेक्ट पर काम किया. विली के अनुसार उसे याद नहीं कि कोई राष्ट्रीय प्रोजेक्ट हो लेकिन कई सारे क्षेत्रीय प्रोजेक्ट जरूर थे. आपको बता दें कि  अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने वाली एक फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी चुराने के आरोप लगे हैं.

मठों से प्रभावित रही है कर्नाटक की सियासत

किसने कहा, राहुल का कुत्ता पीडी चलाता है उनका ट्विटर अकॉउंट

फेसबुक डेटा लीक: राहुल गांधी जी ये तो छोटा भीम भी जानता- स्मृति ईरानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -