फेसबुक ने पेश किया शानदार डार्क मोड फीचर, ऐसे करें उपयोग
फेसबुक ने पेश किया शानदार डार्क मोड फीचर, ऐसे करें उपयोग
Share:

फेसबुक के मेसेंजर ऐप में 2018 में ही डार्क मोड फीचर लेकर आई थी, लेकिन कुछ यूजर्स को ही टेस्टिंग के लिए तब इस फीचर को चुनिंदा देशों में दिया गया था. इस साल मार्च में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था, हालांकि कुछ टेक्निकल वजहों से सभी यूजर्स को डार्क मोड फीचर नहीं मिल पाया था. डार्क मोड फीचर यूजर्स को मेसेंजर में एकदम अलग एक्सपीरियंस देगा. इस फीचर के आ जाने से यूजर को और भी सुविधा मिल जायेगी.

Vivo Y17 बजट स्मार्टफ़ोन का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द होगा लॉन्च

कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने कॉन्टैक्ट्स में पहले इस फीचर को पाने के लिए एक को मून इमोजी भेजने होते थे और इसके बाद नोटिफिकेशन आता था कि आपने डार्क मोड अनलॉक कर लिया है. अब सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड अवेलेबल है. फेसबुक ने सभी के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया है और कोई खास मेसेज भेजने की अब इसे अनलॉक करने के लिए जरूरत भी नहीं है.

iPhone XR की कीमत में हुई भारी गिरावट, अन्य स्मार्टफोन भी है शामिल

यूजर को डार्क मोड ऑन करने के लिए मेसेंजर ऐप में चैट्स के लिए ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा और जहां दाईं ओर ऊपर की तरह इसे ऑन करने का टॉगल दिया गया है. डार्क मोड केवल देखने में ही अच्छा नहीं लगता, बल्कि आंखों के लिए भी बेहतर होता है और ब्लैक डिस्प्ले होने के कारण स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी बढ़ जाता है. अपने ऐप को अपडेट करें अगर अभी आपको यह टॉगल स्विच नहीं दिख दे रहा है, यूजर को अपडेट करने के बाद यह फीचर दिखाई देने लगेगा.

भारत की 5 सबसे सुरक्षित बजट कारें, ये है खासियत

PUBG कई जगह हुआ बैन, जानिए कारण

Jio vs Vodafone vs Airtel के 100 रु से भी कम के अनलिमिटेड बेनिफिट्स प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -