अपना नाम बदलने जा रही Facebook कंपनी, जानिए क्या है वजह
अपना नाम बदलने जा रही Facebook कंपनी, जानिए क्या है वजह
Share:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक इंक (Facebook Inc) अगले सप्ताह अपनी कंपनी को एक नए नाम के साथ रिब्रांड करने की प्लानिंग कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी की कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में नाम बदलने पर मंथन कर सकते हैं. हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि रिब्रांडिंग को लेकर घोषणा इससे भी जल्दी हो सकती है.

फेसबुक के ऑरिजनल ऐप और सर्विस की ब्रांडिंग में कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. इसे एक पेरेंट कंपनी के तहत रखा जाएगा, जिसके पोर्टफोलियो में करोड़ों उपभोक्ता वाले दूसरे ब्रांड्स जैसे इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप आएंगे. गूगल पहले से Alphabet इंक को पेरेंट कंपनी बनाकर इसी प्रकार का ढ़ांचा रखती है. रिब्रांडिंग के बाद फेसबुक का सोशल मीडिया ऐप एक पेरेंट कंपनी के अंतर्गत एक उत्पाद बन जाएगा. इस पेरेंट कंपनी के भीतर दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, Oculus आदि भी आ जाएंगे.

बता दें कि जुकरबर्ग ने वर्ष 2004 में सोशल नेटवर्क की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा है कि फेसबुक के भविष्य के लिए प्रमुख चीज मेटावर्स कॉन्सेप्ट है. यह एक आइडिया है, जिसके भीतर यूजर्स एक वर्चुअल दुनिया के अंदर जीएंगे, काम और एक्सरसाइज करेंगे. कंपनी का Oculus वर्चुअल रिएलिटी हैडसेट और सर्विस उसके विजन को पूरा करने में अहम योगदान हैं.

Apple ने 'क़ुरान एप' को अपने एप स्टोर से हटाया, दुनिया भर में 3.5 करोड़ यूजर

WhatsApp ने लॉन्च किया नया फीचर, जानिए इसके फायदे

माइक्रोसॉफ्ट ने किया बड़ा ऐलान, बंद करने जा रहा है 'Linkedin'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -