फेसबुक ने किया न्यूज़ फीड में बदलाव, लेकिन उठाना पड़ा नुकसान
फेसबुक ने किया न्यूज़ फीड में बदलाव, लेकिन उठाना पड़ा नुकसान
Share:

फेसबुक ने अपने न्यूज़ फीड में कुछ बदलाव की घोषणा की है. फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग की इस घोषणा के बाद फेसबुक को 4.4% का नुकसान वहन करना पड़ा. यह जानकारी फ़ोर्ब्स के द्वारा जारी आकड़ों से मिली है. फ़ोर्ब्स ने जो आकड़ें बताये हैं उसके अनुसार फेसबुक की निजी संपत्ति में तकरीबन 3.3 अरब डॉलर का लॉस हुआ है.

जुकरबर्ग की न्यूज़ फीड में बदलाव की घोषणा के बाद ही गुरुवार को फेसबुक के शेयर में 4.4% की कमी आई थी. फेसबुक के शेयर 187.77 डॉलर से 4.4% घट कर 179.37 डॉलर हो गए. इस घोषणा में जुकरबर्ग ने कहा कि अब न्यूज़ फीड में यूजर्स को उसके परिवार वालों के ज्यादा फीड दिखाई देंगे जबकि कारोबारियों या मीडिया कम्पनियो के कम फीड दिखाई देंगे.

जुकरबर्ग ने यह बदलाव यूजर्स से मिले फीडबैक के आधार पर किये हैं. जुकरबर्ग ने बताया कि उन्हें यूजर्स के कुछ फीडबैक मिले जिनमे उन्होंने शिकायत की है कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया के फीड, उनके पर्सनल फीड में और मूवमेंट में अड़चन पैदा करते हैं. वहीं जुकरबर्ग ने बताया कि पिछले कुछ साल के आकंड़ों पर नज़र डाली जाये तो फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की भरमार हो गई है.

जुकरबर्ग ने कहा कि आज के दौर में फेसबुक एक दूसरे से जुड़ने का सबसे आसान और सरल तरीका बन गया है. वहीं मार्क ने एक पोस्ट करते हुए लिखा कि - "हम जिम्मेदारी के साथ लोगों को इस बात के लिए निश्चिंत करना चाहते हैं कि हमारी सर्विस न सिर्फ मजे के यूज के लिए हैं, बल्कि यह लोगों के लिए बेहतर भी है".

अब WhatsApp से भी कर सकेंगे पेमेंट

फेसबुक और ट्विटर के दो बड़े अधिकारियों ने डिजनी बोर्ड छोड़ा

2 हजार रुपये से भी कम में आ रहा एंड्रॉयड गो के साथ नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -