फेसबुक ने किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल

फेसबुक का डाटा लीक होने के बाद कंपनी ने अपने शीर्ष प्रबंधन में बड़ा बदलाव किया है. ये अबतक का सबसे बड़ा बदलाव बताया जा रहा है जिसमें वाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर भी शामिल है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने फेसबुक के साथ लंबे समय से जुड़े व कार्यकारी का पद संभाल रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाट्सऐप और मैसेंजर की कमान सौंपी है, जिन्हें 'फैमिली ऑफ एप्स' नाम दिया गया है.

एक स्थानीय मीडिया के मुताबिक़ 'फेसबुक इसके अलावा ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को समर्पित नई टीम बना रही है. फेसबुक के स्वतंत्र मैसेंजिग एप मैसेंजर के कार्यकारी प्रभारी डेविस मार्कोस ने ब्लॉकचेन समूह की जिम्मेदारी संभालने के लिए अपना पद छोड़ दिया है.' इसके अलावा कंपनी की 'न्यू प्लेटफार्म एंड इंफ्रा' टीम को माइक रोफर (सीटीओ) संभालेंगे. साथ ही वह फेसबुक के एआर, वीआर और आर्टिफीसियल इंटेलीजेंस की जिम्मेदारी भी संभालेंगे.

फेसबुक ने तीसरे खंड की जिम्मेदारी जिसे 'सेंट्रल प्रोडक्ट सर्विसेज' नाम दिया, इसकी जिम्मेदारी कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग को ही सौपा गया है. आपको बता दें कि इससे पहले वाट्सऐप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोन कूम ने डेटा निजता, एनक्रिप्शन जैसे मामलों को गलत बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

 

जानिए कब लॉन्च होगा galaxy note 9, लीक हुई जानकारी

ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ sharp का यह स्मार्टफोन

जल्द करें, सैमसंग के इस फोन पर मिल रहा है 10 हजार रु तक का डिस्काउंट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -