Facebook के 50 फीसदी कर्मचारी करेंगे घर से काम

Facebook के 50 फीसदी कर्मचारी करेंगे घर से काम

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने लॉकडाउन को ध्यान में रखकर अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा एलान किया है। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि हमारे 50 फीसदी कर्मचारी आने वाले 5 से 10 वर्षों तक घर से दफ्तर का कार्य कर सकेंगे। साथ ही मार्क जुकरबर्ग ने वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी का समर्थन भी किया है।

25 फीसदी कर्मचारी ऑफिस में रहकर करेंगे काम
फेसबुक ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद केवल 25 फीसदी कर्मचारियों को दफ्तर में काम करने की अनुमति मिलेगी। साथ ही जो कर्मचारी घर से काम करना चाहते हैं, उन्हें एक जनवरी 2021 से पहले अपनी लोकेशन देनी होगी।

फेसबुक इस दौरान 10,000 इंजीनियर्स करेगी भर्ती
फेसबुक इस दौरान 10,000 नए इंजीनियर्स को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा कंपनी एटलांटा, डालास और डेनवर में नए हब भी बनाएगी, जिससे ज्यादा-से-ज्यादा इंजीनियर्स को भर्ती किया जा सकेगा।

जल्द होगी लोगों की भर्ती शुरू
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक पोर्टलैंड, सैंनडियागो जैसी जगह पर अपने मौजूदा ऑफिस में इंजीनियर्स के अलावा अन्य कर्मचारियों की हायरिंग शुरुआत करेगी। हालांकि, कंपनी ने इसको लेकर किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है। 

ट्विटर ने वर्क फ्रॉम होम को लेकर दिया बयान
फेसबुक से पहले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने एक बयान में कहा था कि हालात को देखते हुए कर्मचारी जब तक चाहें घर से काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सुधार के बाद भी कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को मार्च माह के शुरुआत में ही घर से काम करना शुरू करने के लिए कहा था।

Vivo Y30 जल्द हो सकता है लांच

Poco M2 Pro इन फीचर्स के साथ जल्द होगा लांच

Android Tv : गूगल ने ऑडियो कास्ट की समस्या को किया दूर, जानें कैसे