Facebook ने दिया बड़ा झटका, ऐप्स को लेकर उठाया ये सराहनिय कदम
Facebook ने दिया बड़ा झटका, ऐप्स को लेकर उठाया ये सराहनिय कदम
Share:

दुनिया की लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने आज एक बड़ी घोषणा की है. कंपनी की चल रही इन्वेस्टीगेशन के जवाब में Facebook ने कई हजारों ऐप्स को अपने प्लेटफार्म से हटा दिया है. Facebook पर ऐप डेवलपर्स और उसकी ऐप्स की एक्टिविटी को लेकर चल रही पड़ताल के ममले में कंपनी ने यह कदम उठाया है. यह पड़ताल मार्च 2018 में आए Cambridge Analytica विवाद के बाद शुरू की गई थी. एक ब्लॉग पोस्ट में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने यह बताया की करीब 400 ऐप डेवलपर्स की हजारों ऐप्स को सस्पेंड कर दिया गया है. ऐसा नहीं है की इन सभी ऐप्स से Facebook यूजर्स को खतरा था, क्योंकि इनमे से कई अभी भी ट्रस्टिंग फेज में थी और यूजर के लिए इन्हे रोल-आउट नही किया है.

अगर फोन खरीदने का है विचार तो, इस प्रकार करें वैलिडिटी चेक

अपने बयान को सांझा करते हुए फेसबुक ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है - कुछ मामलों में हमने ऐप्स को पूरी तरह से बैन कर दिया है. इसके कई कारण हो सकते हैं. इसमें गलत तरीके से डाटा शेयर करने लेकर डाटा को पब्लिक में शेयर करना आदि सम्मिलित हो सकता है. हमारी पड़ताल अभी भी पूरी तरह से समाप्त नही हुई है.

TRAI ने पूछा बड़ा सवाल, आपका मोबाइल और लैंडलाइन नंबर होना चाहिए एक, जानिए क्यों

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अपने प्लेटफार्म से ऐप्स को हटाने के साथ-साथ कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में यह घोषणा की है की उसने कई API को भी रिमूव किया है, जो डेवलपर्स को फेसबुक यूजर्स के डाटा का एक्सेस दे रहे थे. यह भी लिखा है की- हमने डेवलपर्स का यूजर के डाटा को एक्सेस करने को लेकर अपने नियम और कड़े कर दिया हैं. अब, जो ऐप्स यूजर्स से डाटा एक्सेस की रिक्वेस्ट करेंगी, उसमे यह पता लगाया जाएगा की किस तरह उस डाटा का इस्तेमाल किया जा रहा है और उससे यूजर का एक्सपीरियंस कैसे बेहतर हो रहा है.इसके अलावा, फेडेरल ट्रेड कमीशन ने इस साल की शुरुआत में facebook पर $5 बिलियन का फाइन लगाया था. यह फाइन Cambridge Analytica स्कैंडल और अन्य प्राइवेसी के उल्लंघन के कारण लगा था. अथॉरिटी ने Facebook के बिजनेस ऑपरेशन्स पर भी कुछ नए नियम लेकर आए है.

इन ​तरीकों का उपयोग कर Google Play को किसी भी डिवाइस में करें चेंज

Oppo A9 2020 स्मार्टफोन होगा शानदार फीचर से लैंस, मात्र Rs 10,790 में हो सकता है आपका

IRCTC : रेलवे देती है 10 लाख का इंश्योरेंस, मात्र 50 पैसे के प्रीमियम पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -