फेसबुक ने बंद किए 58.3 करोड़ अकाउंट
फेसबुक ने बंद किए 58.3 करोड़ अकाउंट
Share:

दुनिया की दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने सेक्सुअल और हेट स्पीच को बढ़ावा देने वाले करीब 58.3 करोड़ फर्जी अकाउन्ट्स बंद कर दिए है. कंपनी द्वारा ये बड़ी कार्यवाही पिछले तीन महीने के भीतर की गई है. गौरतलब है कि फेसबुक अक्सर ऐसे फर्जी एकाउंट्स के खिलाफ एक्शन लेते रहता है. पिछले काफी समय से कंपनी फेक न्यूज से लेकर आतंकवाद को बढ़ावा देने जैसी सभी समाग्रियों को अपने प्लेटफार्म से हटाने का काम किया है. हाल में की गई कार्यवाही के बारे में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट के जरिये दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल और टैक्नोलॉजी की मदद से वॉइलेंस वाली पोस्ट को डिलीट किया गया है. उन्होंने कहा कि फेसबुक में सबसे ज्यादा पोस्ट अडल्ट न्यूडिटी या सेक्सुअल ऐक्टिविटी की थीं. फेसबुक ने खुद 38 फीसदी कन्टेंट को ही पहचाना, जबकि बाकी सबकी शिकायत फेसबुक यूजर्स द्वारा की गई थी.

बता दें कि हाल ही में कैंब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद अपने प्लेटफार्म पर कई छोटे बड़े बदलावों को अंजाम दिया है. इसके तहत फेसबुक ने अब हजारों एप्पस की जांच के बाद यूजर्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए करीब 200 एप्स को सस्पैंड कर दिया है. कंपनी का कहना है कि ये एप्स यूजर्स के डाटा को जरूरत से ज्यादा एक्सैस कर रही थीं जिस वजह से हमने इन्हें अपने प्लैटफोर्म से हटा दिया है.

फेसबुक के प्रोडक्ट पार्टनरशिप वाईस प्रेसिडेंट इमी आर्कबोंग ने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है. हमारे पास एक्सपर्ट्स की एक बड़ी टीम है जो संवेदनशील एप्स की जांच कर रही हैं.

 

सैमसंग ने लांच किया गैलेक्सी जे4

सोशल मीडिया साइट्स को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के साथ जुर्माना

सैमसंग ने बेहद कम कीमत पर लांच किए गैलेक्सी सीरीज के दो धांसू स्मार्टफोन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -