इसके लिए फेसबुक ने मांगी माफ़ी
इसके लिए फेसबुक ने मांगी माफ़ी
Share:

सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में पहचान बना चुकी फेसबुक से भी गलती हो सकती है यह बात जरूर आपको हैरान कर सकती है, किन्तु हाल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमे फेसबुक को अपनी गलती के लिए माफ़ी मांगना पड़ी. दरअसल फेसबुक ने नेपच्यून की 16वीं शताब्दी की प्रतिमा को ‘यौन उभार’ वाला बताकर ब्लॉक कर दिया था. जिसके बाद फेसबुक को आलोचनाओ का शिकार होना पड़ा. हालांकि बाद में फेसबुक ने इसके लिए माफ़ी मांगी और इसे गलती से होना बताया. 

‘द टेलीग्राफ’ की खबर के अनुसार अपने फेसबुक पेज ‘स्टोरीज, क्यूरियोसिटीज एंड व्यूज ऑफ बोलोग्ना’ के लिए एलिसा बार्बरी ने इटली के बोलोग्ना शहर स्थित नेपच्यून की नग्न और त्रिशूल धारण की हुई प्रतिमा को चुना. वही फेसबुक की गोपनीय नीति के तहत बार्बरी को फोटो हटाने के लिए कहा गया था,

इस तस्वीर में यौन उभार वाली सामग्री थी, जो शरीर के बहुत अधिक हिस्से को दिखलाती है और अनावश्यक तरीके से शरीर के अंगों पर ध्यान दिलाती है. इस बारे में बताया गया है कि कला और शिक्षा कारणों में भी ऐसी नग्न तस्वीर या विडियो को नही दिखया जा सकता है.

फेसबुक ने इस बारे में कहा है कि फेसबुक के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के कारण ऐसी तस्वीरों के इस्तेमाल की इजाजत नही दी जाती है. 

सावधान....फेसबुक आपकी जानकारी कर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -