फेसबुक का कांग्रेस को जवाब, कहा- हेट स्पीच मामले में हम निष्पक्ष, ऐसे मामलों पर कार्रवाई की है और करते रहेंगे
फेसबुक का कांग्रेस को जवाब, कहा- हेट स्पीच मामले में हम निष्पक्ष, ऐसे मामलों पर कार्रवाई की है और करते रहेंगे
Share:

नई दिल्ली: हेट स्पीच मामले पर देश की सियासत में पैदा हुआ भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों कांग्रेस पार्टी की तरफ से फेसबुक को इस मसले पर चिट्ठी लिखकर जवाब मांगा गया था, अब फेसबुक ने इसका जवाब दिया है. फेसबुक की तरफ से कांग्रेस को भरोसा दिलाया गया है कि वह एक निष्पक्ष संस्था है, किसी भी किसी की हेटस्पीच की निंदा करती हैं.

कांग्रेस की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, फेसबुक ने कांग्रेस द्वारा उठाए गए तमाम मुद्दों को गंभीरता से लिया है. साथ ही फेसबुक ने कहा है कि वह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां लोग खुलकर अपने विचार रख सकते हैं. वो किसी के भी पक्ष या विपक्ष में नहीं है, वह निष्पक्ष हैं. फेसबुक ने कहा है कि हमने पहले भी कार्रवाई की है और आगे भी करते रहेंगे.  हेट स्पीच के मसले पर फेसबुक ने कहा है कि हम किसी भी धर्म, जाति, राष्ट्रीयता, लिंग या अन्य मामलों पर की गई विवादित टिप्पणी को गंभीरता से लेते हैं और उसे फ़ौरन हटाते हैं. भारत में भी हमने इस तरह के कई बयानों को हटाया है.

कांग्रेस ने अपने बयान में कहा कि बीते दिनों ग्लोबल मीडिया के द्वारा किए गए खुलासों ने कई तरह के सवाल उठाए थे, जिस कारण कांग्रेस महासचिव केसी. वेणुगोपाल ने फेसबुक हेड मार्क जकरबर्ग को पत्र लिखा था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि फेसबुक-व्हाट्सएप के भारतीय शीर्ष नेतृत्व के लोग भाजपा के प्रति पक्षपात कर रहे हैं.

ब्राजील ने लिया बड़ा फैसला, पुरुषों की फुटबॉल टीम के बराबर महिलाओं को मिलेगा वेतन

यहां बच्चों को स्कूल जाने के लिए रोज पार करना पड़ती है इंटरनेशनल बॉर्डर

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -