अगले महीने Facebook और Twitter में होने जा रहा हैं ये बड़ा बदलाव, आपको मिलेगा लाभ
अगले महीने Facebook और Twitter में होने जा रहा हैं ये बड़ा बदलाव, आपको मिलेगा लाभ
Share:

ट्विटर और फेसबुक अगस्त महीने में अपने फीचर में कुछ परिवर्तन करना जा रहा है। ये परिवर्तन आपको प्रभावित कर सकते हैं। ट्विटर जहां अपने एक फीचर को बंद करने जा रहा है। यह अगस्त के प्रथम सप्ताह से डिएक्टिवेट हो जाएगा। वहीं फेसबुक अपनी अहम सेवा का विस्तार करने जा रहा है। जिसका लाभ एक बड़े वर्ग को मिल सकेगा। आइए जानते हैं कि ट्विटर एवं फेसबुक के ये कौन से परिवर्तन है जिसका आपके लिए जानना आवश्यक है। 

ट्विटर का फ्लीट फीचर:- 
ट्विटर अब Fleet फीचर बंद करने जा रहा है। फ्लीट फीचर में 24 घंटे के भीतर ऑटोमेटिक तरीके से तस्वीर गायब हो जाती थी अथवा टेक्स्ट हट जाता था। ट्विटर ने बताया कि फ्लीट फीचर का अधिकतर उपयोग लोग अपने ट्वीट की रीच बढ़ाने तथा प्रमोशन के लिए कर रहे थे। इसके जरिए वह अपने ट्वीट को हाईलाइट कर ज्यादा से ज्यादा लोगों से कम्युनिकेशन स्थापित करने का प्रयास कर रहे थे। टि्वटर इस सेवा को तीन अगस्त से खत्म कर देगा। उन्होंने बताया कि हम केवल स्टोरीज फीचर को हटा रहे हैं। ट्विवटर के सीनियर अफसरों ने कहा कि यदि यह व्यक्तियों को उत्साहित नहीं कर पाता है तो इसे हटाने में हिचकिचाहट नहीं है।

फेसबुक अपने पेमेंट को करेगी एक्सपैंड:-
टेक जाएंट फेसबुक ऑनलाइन रिटेलर्स के लिए अगले माह पेमेंट सिस्टम को एक्सपैंड करने जा रही है। कंपनी ने अपना स्वयं का पेमेंट सिस्टम मार्केट में लॉन्च किया है। फेसबुक तथा इसके मैसेंजर के अतिरिक्त इसके दूसरे प्रोडक्ट WhatsApp तथा Instagram पर भी फेसबुक पेमेंट को जोड़ा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक पे कंपनी के पोर्टल के साथ-साथ दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी दिखाई देगा।

'मोनिका ओ माय डार्लिंग' के सेट से राजकुमार ने शेयर किया वीडियो, दिखी सभी स्टार्स की झलक

चीन के खिलाफ भारत ने उतारा 'राफेल' का दूसरा स्क्वॉड्रन, बॉर्डर पर 'ड्रैगन' को देगा टक्कर

केरल में बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते केंद्र ने तैनात की विशेष टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -