अमेरिकी सीनेटरों ने की फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की जाँच
अमेरिकी सीनेटरों ने की फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की जाँच
Share:

अमेरिकी सीनेटरों ने फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को मंगलवार को जांच के लिए लिया कि कैसे सेवाओं ने चुनाव के चारों ओर गलत सूचना दी, एक कानून को बदलने के लिए द्विदलीय समर्थन दिखाया जो कंपनियों को मुकदमों से बचाता है। चार घंटे से अधिक समय तक चली सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी द्वारा की गई सुनवाई, कानूनविदों ने फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के जैक डोरसे को मतदान और चुनाव परिणामों के बारे में झूठी जानकारी के प्रसार को सीमित करने के लिए अपनी कंपनियों के प्रयासों का बचाव करने के लिए मजबूर किया।

रिपब्लिकन ने कंपनियों पर रूढ़िवादी आवाज़ों को रोकने का आरोप लगाया, जबकि डेमोक्रेट ने घृणा और गलत सूचनाओं की निरंतर वृद्धि के बारे में शिकायत की। जुकरबर्ग और डोरसी ने कांग्रेस से पहले तीन सप्ताह की अवधि में दूसरी बार गवाही दी। इसके विपरीत, पिछली सुनवाई के साथ, कानून बनाने वालों ने मंगलवार को सामग्री के मॉडरेशन के लिए कंपनियों के अभ्यासों में गहराई से अभ्यास किया और एक विधायी एजेंडे को रेखांकित किया जो प्लेटफार्मों को रोक सकता है। सीनेटर टॉम टिलिस, आर-नॉर्थ कैरोलिना ने कहा, "मैं पूरी तरह से उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस अगली कांग्रेस में कार्य करने जा रही है, जिसके परिणाम हम देने जा रहे हैं।" यह सुनवाई इस सवाल पर केंद्रित थी कि फेसबुक और ट्विटर अपने नेटवर्क पर नियमित रूप से पोस्ट की गई सामग्री के अरबों टुकड़ों को मॉडरेट करने की प्रक्रिया को कैसे अंजाम देते हैं।

कुल 127 प्रश्नों में से आधे या 67 से अधिक सामग्री मॉडरेशन के बारे में थे। टैली के अनुसार डेमोक्रेट्स ने फेसबुक और ट्विटर पर ध्यान केंद्रित करते हुए 12 सवाल पूछे कि नफरत फैलाने वाले भाषण जैसे विषयों के बारे में उनके मॉडरेशन के प्रयासों को कैसे बढ़ाया जा सकता है, जबकि रिपब्लिकन ने 37 सवाल पूछे कि कुछ बिंदुओं को ऑनलाइन क्यों सेंसर किया गया और कैसे कुछ क्षेत्रों में कंटेंट मॉडरेशन को कम किया जा सकता है। डेमोक्रेट्स तकनीकी उद्योग के अधिक विनियमन के लिए कॉल करते हैं, जबकि रिपब्लिकन पूर्वाग्रह की शिकायतों पर घर जाते हैं। रिपब्लिकन ने मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को 72 प्रश्न दिए हैं। रिपब्लिकन सीनेटरों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया गया था कि ट्विटर और फेसबुक कम मॉडरेशन को कैसे नियोजित कर सकते हैं। डेमोक्रेटस ने सामग्री मॉडरेशन के बारे में 14 प्रश्न पूछे, उनमें से अधिकांश इस बात पर केंद्रित हैं कि क्या अधिक मॉडरेशन नफरत फैलाने वाले भाषण और हिंसा को रोकने में मदद कर सकता है। ज़ुकेरबर्ग ने 71 के साथ अधिकांश पूछताछ को फील्ड किया, और डोरसे को 56 प्रश्न पूछे गए।

G-20 समिट से पहले सऊदी ने वापस लिया विवादित नक़्शे वाला नोट, J&K को बताया था अलग देश

विश्व शौचालय दिवस पर स्वच्छ शौचालय प्रतियोगियों और विजेता को मिला अवार्ड

जल शक्ति मंत्रालय द्वारा मनाया गया विश्व शौचालय दिवस समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -