फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स ने की शिकायत
फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स ने की शिकायत
Share:

फेमस सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म फेसबुक तथा इंस्टाग्राम का सर्वर कुछ वक़्त के लिए डाउन हो गया। जिसकी वजह से पुरे विश्व के उपभोक्ता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सर्वर डाउन होने के पश्चात् उपभोक्ता न तो इसमें लॉगइन कर पा रहे थे तथा न ही न्यूज फीड आदि चेक कर पा रहे थे। इससे परेशान होकर उपभोक्ता ने ट्विटर पर कम्प्लेन की। 

वही Downdetector पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, फेसबुक तथा इंस्टाग्राम का सर्वर कल मतलब 17 सितंबर को रात 11.30 के पश्चात् डाउन हुआ हुआ। यह परेशानी यूरोप तथा नॉर्थ अमेरिया में देखी गई तथा इसके पश्चात् उपभोक्ता ने जमकर ​ट्वीट करने आरम्भ कर दिए। हालांकि, करीब एक घंटे पश्चात् सर्वर ठीक हो गया है। उपभोक्ता ने ​ट्विटर पर अपनी कम्प्लेन दर्ज करते हुए #instagramdown तथा #facebookdown का उपयोग किया। 

साथ ही उपभोक्ता ने फेसबुक तथा इंस्टाग्राम के डाउन होने के पश्चात् इससे परेशान होकर उपभोक्ता ने ट्विटर पर पोस्ट करने आरम्भ कर दिए। एक उपभोक्ता ने लिखा कि फेसबुक पर फोटो अपलोड करने में देरी हो रही है तथा फेसबुक लाइव भी काम नहीं कर रहा है। वहीं एक इंस्टाग्राम उपभोक्ता ने लिखा कि न्यूज फीड रिफ्रेश नहीं हो रहा है। वही Downdetector की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक तथा इंस्टाग्राम में आई परेशानी करीब एक घंटे पश्चात् ठीक हो गई। किन्तु कंपनी की तरफ इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इस दिक्कत की मुख्य वजह क्या थी तथा क्यों इन दोनों फेमस प्लेटफॉर्म का सर्वर अचानक डाउन हो गया? फिलहाल ये दोनों ही प्लेटफॉर्म सही काम कर रहे है।

आज पहली बार Samsung का ये बेहतरीन फ़ोन होगा सेल के लिए उपलब्ध

T20 क्रिकेट मैच फ्री देखने के ये है टॉप बेस्ट रिचार्ज प्लान

रणवीर सिंह ने लॉन्च किया ये बेहतरीन ऐप, शिक्षा के लिए होगा उपयोगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -