फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, यूज़र ने ट्वीटर के जरिए निकाला गुस्सा

Mar 14 2019 08:28 AM
फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, यूज़र ने ट्वीटर के जरिए निकाला गुस्सा

बुधवार को पूरे अमेरिका और यूरोप में सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम के का सर्वर डाउन था जिसके चलते इन दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लाखों यूजर्स का निराशा का सामना करना पड़ा. इस निराशा और गुस्से को यूजर्स ने दूसरी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर जमकर शेयर किया. हालांकि अब तक फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने का कारणों का पता नहीं चल सका है.

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो यूएस और कनाडा से लेकर चिली समेत इटली तक सभी यूजर्स करीब एक घंटे तक इस समस्या का सामना करते रहे. दरअसल सर्वर डाउन होने के चलते यूजर्स साइट्स पर लॉगइन और पोस्ट नहीं कर पा रहे थे. वही फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने का असर इटली, चिली और अमेरिका समेत दुनिया के कुछ हिस्सों में भी देखा गया. इस समस्या के सामने आने के बाद फेसबुक के प्रवक्ता ने यूजर्स के एक घंटे से ज्यादा इस समस्या से दो-चार होने की पुष्ट‍ि करते हुए यह कहा कि, 'कुछ लोग फेसबुक से जुड़े ऐप को एक्सेस करने में परेशानी कर रहे हैं'. हालांकि इस दौरान प्रवक्ता इस समस्या का कारण नहीं बता सके.

बता दें फेसबुक कैलिफ़ोर्निया की दिग्गज कंपनी है और इसके दो बिलियन से ज्यादा यूजर्स है. इन यूजर्स की ट्विटर के जरिये फेसबुक एक्सेस न कर पाने या सीमित फंक्शन के होने की दर्ज के बाद कंपनी को डाउन होने की समस्या का पता चला. सर्वर डाउन होने के बाद फेसबुक ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया जिसमे उन्होंने कहा कि, 'हम जानते हैं कि कुछ लोगों को वर्तमान में फेसबुक से जुड़े ऐप्स तक पहुंचने में परेशानी हो रही है. हम जल्द से जल्द इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं.'

नौकरी पाने का आज अंतिम अवसर, सैलरी 40 हजार रु

IIT में वैकेंसी, वेतन मिल रहा 18 हजार रु

बाइक को बचाने में पलटी यात्री बस, 4 की मौत कई घायल