फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, इन्हें लगाया प्रतिबंध

फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, इन्हें लगाया प्रतिबंध

चरमपंथी सामग्री के खिलाफ फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सबसे बड़ी कार्रवाई की है. कंपनी ने अपने प्लेटफार्म इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और इन्फोवार्स के सोशल मीडिया आउटलेट पर कंपनी ने प्रतिबंध लगाया. इस मामले से जुड़े अन्य तथ्यो को हम आगे पढ़ने जा रहे है.

Xiaomi Redmi X जल्द होगा लॉन्च, ये है डेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार द्वारा जारी रिपोट्र्स में कहा गया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम से वह इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और उनके मीडिया आउटलेट इन्फोवार्स के प्रोफाइल को हटा देगा. साथ ही पॉल नेहलेन, मिलो याओनोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लोमरोर कई अन्य दक्षिणपंथी चरमपंथी विचारक भी इसमें शामिल है.

Motorola Moto E6 स्मार्टफोन होगा दमदार, फीचर हुए लीक

अन्य आउटलेट्स के हवाले से फेसबुक ने सीएनएन को बयान जारी करके कहा कि हमने हमेशा विचारधारा की परवाह किए बिना हिंसा या नफरत फैलाने वाले व्यक्ति और संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है. कंपनी ने अगस्त 2018 में जोन्स और इंफोवेयर को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन उन्हें और उनकी कंपनी को इंस्टाग्राम पर अपनी उपस्थिति बनाए रखने की अनुमति थी. उल्लेखनीय है कि मार्च के अंत में फेसबुक ने ''श्वेत राष्ट्रवाद और श्वेत अलगाववाद की प्रशंसा, समर्थन और प्रतिनिधित्व पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. जो कि एक सराहनीय कदम है.

Samsung Galaxy A30 की कीमत में हुई भारी कटौती, ये है डिस्काउंट प्राइस

आपकी कार को यह डिवाइस कर देगा इतना ठंडा की भूल जाएंगे AC

शानदार सेल्फी कैमरे वाले Realme 3 Pro को अभी ख़रीदे, सेल हुई शुरू