चेहरे की झुर्रियों को हटाने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके
चेहरे की झुर्रियों को हटाने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके
Share:

ज्यादा मेकअप करने से या फिर वातावरण, जीवन शैली, धूप, प्रदुषण तथा तनाव जैसी चीज़ों के कारण चेहरे की हालत ख़राब हो जाती है. इससे आपको झुर्रियां पड़ने लगती हैं और आप समय से पहले बुर्ज दिखने लगते हैं. इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में प्रदूषण तथा धूप का टेम्प्रेचर बहुत ज्यादा होता है. इसका भी आपकी त्वचा पर बहुत प्रभाव पड़ता है. समय से पहले यदि आप अपनी बढ़ती उम्र के प्रभाव को खत्म करना चाहती हैं तो आपको यहां बताएं घरेलू नुस्खे अपनाने चाहिए. इनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह अपने चेहरे को कैसे ठीक कराएं. 
 
सेब और दूध का फेसपैक

सेब तथा दूध दोनों ही आपके चेहरे के लिए बहुत उपयोगी होते हैं. यदि आप इन दोनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं तो आपका चेहरा दमकने लगता है. इस फेसपैक को बनाने के लिए आपको एक सेब को कुचल कर उसमें कच्चा दूध मिलाना होता है. अब दोनों को अच्छे से मिलाकर आप 20 मिनट तक इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं रहें. बाद में सादे पानी से अपना चेहरा धो लें. ऐसा आप एक सप्ताह में करीब 4 बार कर सकती हैं. इससे आपके चेहरे की रौनक बढ़ जाती है तथा आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का प्रभाव समय से पहले नहीं आता.

टमाटर तथा दही का करें यूज

टमाटर तथा दही भी आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होती है. इसके लिए आप 2 टमाटर को पीस लीजिये तथा उनमें 2 चम्मच जौ का आटा तथा 3 चम्मच दही मिला कर एक मिश्रण तैयार कर लें. अब आप इस मिश्रण को 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें तथा बाद में सादे पानी से मुंह को धो लें. इस उपाय से आपके चेहरे की त्वचा में कसावट आती है तथा झुर्रियां भी खत्म हो जाती हैं. इस उपाय को आप हफ्ते में 2 बार कर सकती हैं. इस प्रकार यदि आप ये दो घरेलू नुस्खे अपनाती हैं तो आपके चेहरे पर समय से पहले उम्र का प्रभाव नहीं दिखता है.

टैटू बनवाने जा रहे हैं तो पहले अच्छे से करे लें रिसर्च

सर्दी में ये मेकअप क्रीम आपकी स्किन को देंगी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -