चेहरे को निखारने के लिए लगाएं गाजर का फेस पैक
चेहरे को निखारने के लिए लगाएं गाजर का फेस पैक
Share:

गाजर एक स्वादिष्ट फल होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स के अलावा कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो हमारी त्वचा को अंदर से स्वस्थ बनाते हैं. अगर आपकी त्वचा मुरझाई हुई लग रही है तो गाजर की फेस पैक का इस्तेमाल करें. गाजर का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा से एजिंग के सारे लक्षण दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में चमक आएगी.  हफ्ते में दो बार गाजर का फेस पैक लगाने से झाइयां, डार्क स्पॉट्स और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

1- अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाना चाहते हैं तो हफ्ते में दो बार गाजर का फेस पैक लगाएं. गाजर का फेस पैक लगाने के लिए गाजर को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें एक चम्मच बेसन, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच खीरे का रस डालकर मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए गाजर के पेस्ट में एक चम्मच चावल का आटा, एक चम्मच दूध और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

3- गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए गाजर के पेस्ट में एक चम्मच ओट्स, एक चम्मच सेब का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा गोरी और चमकदार हो जाएगी.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाता है एलोवेरा जेल

ब्लीच करने से पहले जरूर करें यह काम, नहीं होगी जलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -