पिम्पल की वजह से होने वाले गड्ढों को इस तरह करें दूर

चेहरे पर गड्ढे, फुंसी कील ब्यूटीफुल फेस को खराब कर सकते है. लड़की हो या फिर लड़का हर किसी के चहरे पर ये दाग नज़र आते हैं और अच्छे नहीं दीखते. फेस पर गड्ढे होने के कई कारण हो सकते है जैसे फोड़े फुंसी निकलना या फिर पिम्पल्स होना. चेहरे से फुंसी और गड्ढे मिटाने के लिए कुछ लोग दवा और गड्ढे भरने की क्रीम लगाते है, पर हम बिना क्रीम के घरेलू नुस्खे और देसी तरीके से चेहरे के गड्ढे भरने के उपाय और इलाज कर सकते है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से इन गड्ढों को भरा जा सकता है. 

* बेकिंग सोडा 
बेकिंग सोडा त्वचा के रोम छिद्र को खोलता है. हफ्ते मे 1 या 2 बार एक चमच बेकिंग सोडा मे पानी मिलाकर मुहासों पर लगाये और पांच से दस मिनट तक सुखाने के बाद धो ले.

* नींबू के पत्ते 
चेहरे के गड्ढे भरने के लिए नींबू के पेड़ के पत्तों को पीस कर इसमें समान मात्रा में हल्दी का पेस्ट मिला ले और अपने चेहरे पर मले. हल्दी में एंटीसेप्टिक गुण होते है जो गड्ढे जल्दी भरने में कारगर है. अगर नींबू के पेड़ के पत्ते ना मिले तो आप नींबू का रस भी इस्तेमाल कर सकते है. इस नुस्खे को दो हफ़्तों तक करे गड्ढे हो या खड्डे सब भरने लगेंगे.

* दही का इस्तेमाल 
दोस्तों दही हमारे पेट के लाभदायक तो होता ही है अगर इसका सेवन किया जाये तो स्किन भी स्वस्थ रह सकती है. अगर किसी के चेहरे पर गड्ढे हो या मुहासे हो तो ऐसे में दही में निम्बू के रश को मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाये ऐसा करने से आपके चेहरे के गड्ढे गायब हो जायेगे और आपका फेस ग्लो करेगा.

* शहद 
शहद के इस्तेमाल से भी धीरे धीरे चेहरे के गड्ढे भरने लगते हैं. रोजाना दिन में दो से तीन पर शहद में निम्बू का रस मिलाकर चेहरे की मालिश करे, और कुछ देर बाद चेहरे को साफ ताजे पानी से धो ले. शहद लगाने से त्वचा में नमी आती हैं, और सभी प्रकार के दाग धब्बे और चेहरे के गड्ढे भर जाते हैं.

आप भी लगाते हैं कांटेक्ट लेंस तो मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

घर पर भी बना सकते हैं नाखूनों को सुंदर

लड़कियों से मिलने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ख्याल, अच्छा होगा इम्प्रैशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -