मानसून में चेहरे को दें ये स्पेशल ट्रीटमेंट
मानसून में चेहरे को दें ये स्पेशल ट्रीटमेंट
Share:

हर मौसम में स्किन का ख्याल रखना पड़ता है. ऐसे ही बारिश का मौसम आ रहा है और उस दौरान भी स्किन का ख्याल रखना पड़ता है. नमी की वजह से कई त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैं. इस दौरान कुछ दिन त्वचा तैलीय तो किसी दिन शुष्क हो जाती है. इसलिए इस दौरान त्वचा का खास ध्यान रखना जरुरी होता है. मानसून में मिट्टी और गंदगी की वजह से रोमछिद्र बंद हो जाते हैं जिसकी वजह से त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए दिन में 2-3 बार चेहरे को धोना चाहिए. आइये आपको बता देते हैं कि मानसून में किस तरह से रखें ख्याल. 

एक्सफोलिएट करें: 
त्वचा को मानसून में कीटाणुओं और बैक्टीरिया से बचाना जरुरी होता है. इस दौरान हाई क्वालिटी के स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए. हफ्ते में एक बार एक्सफोलिएट करें.

सनस्क्रीन लगाएं: 
मानसून में धूप नहीं होती है फिर भी आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. इस दौरान आपको लगता है कि यूवी किरणें आपकी त्वचा को हानि नहीं पहुंचाती हैं लेकिन थोड़ी भी यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए मानसून में भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

टोनिंग: 
नमी और बारिश की वजह से आपकी त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं. उन्हें हाइड्रेट रखने के लिए फ्री रेडिकल से त्वचा को बचाना होता है. इसलिए हफ्ते में दो बार टोनर का इस्तेमाल करें ताकि त्वचा स्वस्थ रहे.

खूब सारा पानी पिएं: 
निखरी और हाइड्रेटिड त्वचा के लिए पानी पीना जरुरी होता है. त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए खूब सारा पानी पिएं. खूब सारा पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे त्वचा पर निखार आता है.

सनटैन से हो रही स्किन ख़राब, अपनाएं घरेलु नुस्खे

वैक्सिंग ना करने के होते हैं फायदे, स्किन पर नहीं होती ये परेशानी

परफ्यूम खरीदने से पहले जान लें ये बातें, पर्सनालिटी पर करेगा सूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -