वट सावित्री व्रत पर ऐसे लाए चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, तुरंत आएगा निखार
वट सावित्री व्रत पर ऐसे लाए चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, तुरंत आएगा निखार
Share:

व्रत-त्योहार समीप हो तो महिलाएं सजने-धजने की तैयारी करने लगती है। मगर चेहरे पर टैनिंग एवं डलनेस सारे मेकअप को बेकार कर सकती है। यदि चेहरे पर प्राकृतिक निखार घर बैठे ही चाहिए तो बस इस सस्ते से फेस पैक को चेहरे पर लगा लें। ये त्वचा पर नजर आ रही टैनिंग को हटाने के साथ ही डेड स्किन एवं धूल-मिट्टी के कण को भी साफ करती है। इसके लिए बस शहद की आवश्यकता होगी साथ में रसोई में रखी ये चीज मिक्स कर लें। 

चेहरे पर निखार चाहिए तो घर के नुस्खे बहुत काम के होते हैं। शहद तो तकरीबन प्रत्येक हर घर में होता है। बस किसी बाउल में एक चम्मच शहद निकाल लें। इसमे एक चुटकी नमक मिला लें। चम्मच से मिला लें। जिससे नमक के कण घुल जाएं। अब इस नेचुरल होममेड स्क्रब से चेहरे को क्लीन करें। 

चेहरे को सबसे पहले फेसवॉश से साफ कर लें। फिर शहद एवं नमक के स्क्रब को चेहरे पर लगाएं तथा हल्के हाथों से मसाज करें। चेहरे और गर्दन में अच्छे से मसाज करने के पश्चात् इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। शहद स्किन को सॉफ्ट एवं ग्लोइंग बनाता है। तो वहीं नमक से डेड स्किन को साफ करने में सहायता प्राप्त होगी। चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में नींबू एवं शहद का कांबिनेशन भी मदद करता है। एक चम्मच शहद में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं तथा लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। ये त्वचा से टैनिंग हटाने में सहायता करेगा।

एक बार इस रेसिपी से ट्राय करें परवल की सब्जी, खाने वाला चाटता रह जाएगा उँगलियाँ

घर बैठे ऐसे करें हेयर स्पा, चमक उठेंगे बाल

इस आसान रेसिपी से बनाएं प्याज की सब्जी, चाटते रह जाएंगे उँगलियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -