थके हुए चेहरे को दें फ्रेश लुक, करें मसाज

थके हुए चेहरे को दें फ्रेश लुक, करें मसाज

आपकी खूबसूरती में सबसे अहम रोल आपके चेहरे का है. अगर आपका चेहरा ही सुस्त रहेगा, तो जाहिर है आपकी चमक भी फीकी ही रहेगी. इसलिए जरुरी है कि आप अपने चेहरे को फ्रेश लुक में रखें. ऑफिस में काम को बोझ, रिश्ते को लेकर चिंता आदि से आपके चेहरे पर तनाव साफ़ नजर आता है. इसी का बोझ कई बार आपके चेहरे पर भी नज़र आता है. जाहिर है इससे आपका चेहरे मुरझाया हुआ नजर आता है. अपने चेहरे को तरोताजा करने के लिए आप मसाज कर सकते हैं. इससे ना कवेल चेहरे की मसल्स को आराम मिलता है बल्कि सर्कुलेशन में भी सुधार होता है. जानते हैं एक्सपेरस क्या कहते हैं इसके बारे में. 

गालों के लिए- अपनी उंगलियों को अपनी नाक के चारों ओर रखें और मॉश्चराइजर के साथ कानों तक अपने गालों की मसाज करें.

होंठों के लिए- अपनी उंगलियों को अपनी ठोड़ी पर रखें और धीरे-धीरे बाहर व ऊपर की तरफ बढ़ाएं. अब उंगलियों को धीरे से अपने निचले होंठ, ऊपरी होंठ की तरफ लाएं और उसके बाद अपनी नाक के किनारों पर ले जाएं.

जॉलाइन- अपना मुंह बंद रखें और अपने जबड़े के चारों ओर छोटे घेरे बनाकर मालिश करें.

माथे के लिए- उंगलियों को माथे के बीच में रखें और धीरे-धीरे अपने सिर के किनारे की ओर मालिश करें.

आंखों के लिए- उंगलियों की टिप पर थोड़ा आइज क्रीम रखें और उंगलियों को आंखों से आसपास रखें और आंखों के कोनों को ऊपरी दिशा में खींचें. फिर पलकों को अंगूठे से बंद करें और रिलैक्स करें. मसाज के बाद एक्स्ट्रा क्रीम या तेल स्पोंज से हटा दें.

इस बात का रखें ध्यान 
चेहरे की मसाज करते हुए हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपको ऊपरी दिशा में मालिश करनी चाहिए और कभी भी नीचे कि तरफ मालिश ना करें.

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए मिल्क पाउडर का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

मेकअप में बेहद जरुरी है फाउंडेशन, लेकिन जानें इसका सही तरीका