ब्रसेल्स में बढ़े कोरोना केस, सरकार ने लागू किया सख्त नियम
ब्रसेल्स में बढ़े कोरोना केस, सरकार ने लागू किया सख्त नियम
Share:

ब्रसेल्स में महामारी कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. इस परिस्थिति पर काबू पाने के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. ब्रसेल्स में महामारी कोरोना की तादाद एक सरकारी अलर्ट स्तर तक बढ़ गई, जिस कारण ब्रसेल्स यूरोप में सबसे अधिक प्रभावित हो गया है. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स, जहां यूरोपीय संघ और नाटो के मुख्यालय है, यहां पिछले सप्ताह के दौरान प्रति एक लाख लोगों पर औसतन 50 मामले सामने आए हैं. क्षेत्रीय सरकार ने कहा कि ब्रसेल्स शहर जिसकी जनसंख्या 12 लाख है. यहां पार्क, रोड पर या किसी अन्य सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना जरूरी कर दिया है. 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला का नाम आने से हैरान हुए ट्रम्प

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक यहां सिर्फ भीड़ भरे सार्वजनिक क्षेत्रों और बंद स्थानों जैसे शॉपिंग मॉल में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया था. मास्क पहनना, वर्तमान में यूरोपीय राजधानियों में लागू किए गए सबसे सख्त में से एक है और यह जुलाई में मैड्रिड में अफसरों द्वारा इसी तरह के फैसले का पालन करता है.

मॉडर्ना के साथ कोरोना की वैक्सीन को लेकर ट्रम्प ने की डील

पेरिस में फेस पर मास्क सिर्फ भीड़भाड़ वाले जगहों पर ही अनिवार्य है. बेल्जियम में कोविड-19 से अब तक भारी असुविधा हुई है. यहां कोरोना वायरस की वजह से करीब 10,000 मौतें हुई है. 1.10 करोड़ की आबादी वाले बेल्जियम में कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई है. हाल के सप्ताहों में यहां संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और अब यह किसी भी यूरोपीय देश में आए मामलों में सबसे आगे है.पेरिस में चेहरे की मास्क केवल भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ही अनिवार्य है.

फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस इस रूप में मनाएगा MQM संगठन

नासा ने TESS का पहला मिशन किया पूरा, हुई कई एक्सोप्लेनेट की खोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -