मास्क के साथ भी कर सकते है मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

मास्क के साथ भी कर सकते है मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

नए वर्ष का जश्न मनाते समय किसने सोचा था कि वर्ष 2020 में हम सभी की लाइफ पूरी प्रकार से परिवर्तित हो जाएगी। पुरे विश्व के लोग महीनों के लिए घरों में बंद हो जाएंगे, सभी का चेहरा फेस मास्क के पीछे छिप जाएगा तथा आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखना हमारी नई लाइफ का अहम भाग हो जाएगा। ऐसी लाइफ को 'न्यू नॉर्मल' मतलब नई आम लाइफ कहा जा रहा है।   

वही मास्क न केवल हमारी नई लाइफ का आवश्यक भाग, बल्कि COVID-19 वायरस महामारी के दौरान एक महत्वपूर्ण ऐक्सेसरी भी बन गए हैं। हमें इस वायरस से सुरक्षित रखने के साथ मास्क ने ब्यूटी रूटीन को भी कई मायनों में समाप्त कर दिया है। हमारे चेहरे का अधिकतर भाग मास्क से छिप अवश्य जाता है, किन्तु फिर हमारी आंखे, पलकें तथा भौहें फोकस में रहती हैं। क्योंकि सबका फोकस आपके चेहरे पर केवल आंखों को रहता है, इसलिए उन्हें आप मेकअप से हाइलाइट कर सकती हैं। 

इसमें आप लंबे वक़्त तक मास्क पहनने से चेहरे के पोर्स बंद हो जाते हैं, जिसके कारण एक्ने या त्वचा रूखी होने लगती है। इसलिए त्वचा का ध्यान रखना अब पहले से भी अधिक आवश्यक हो गया है। रात में सोने से पूर्व चेहरे पर क्लिंज़िंग, टोनिंग तथा मॉइश्चराइज़िंग के रुटीन को जारी रखें। साथ ही आपके चेहरे का निचला भाग मास्क से ढका रहता है, इसलिए अब सारा ध्यान आंखों पर आ गया है। इसलिए आंखों का मेकअप महत्वपूर्ण हो गया है। दिन में आइ मेकअप के लिए मध्यम रंग चुनें जिससे आंखें उजली लगें। शाम या रात के लिए ड्रमैटिक मेकअप कर सकती हैं। इसके साथ ही किसी भी प्रकार का आइ-मेकअप भौहों के बिना अधूरा है। इसलिए भौहें के लिए उचित प्रोडक्ट का उपयोग करें, तथा अपनी भोहों को अच्छा शेप दे। और इस तरह आप मास्क के बावजूद सबको अपनी तरफ आकर्षित कर सकते है।  

कपड़े खरीदते से समय रखे ये ध्यान, नहीं तो हो सकती है ये बड़ी समस्यां

आखिर क्यों चश्मा पहनने वालों को कोरोना संक्रमण का ख़तरा है कम ?

क्या शरीर में एंटीबॉडी बनने के बाद दोबारा नहीं होगा कोरोना ?