इन उपायों से गर्मियों में भी हेल्दी रहेगी स्किन

इन उपायों से गर्मियों में भी हेल्दी रहेगी स्किन

हमारी स्कीन को उचित देखरेख की सबसे ज्यादा जरुरत होती है। दरअसल इस चिलचिलाती धूप का प्रभाव हमारी स्किन पर सबसे ज्यादा होता है खासकर की चेहरे की स्किन पर जिसे इस मौसम में सबसे ज्यादा देखभाल की जरुरत होती है। लेकिन हम आपको एक ऐसा फेसपैक बताएगे जिसे प्रयोग करने से आपका चेहरा खिल उठेगा। 

सेहत के लाभकारी कोकोनट सूप, जानिए रेसिपी

इस तरह बनाये रखे ताजगी 

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इसके लिए आपको गुलाबजल व टमाटर की आवश्यकता लगेगी। गुलाब जल को तो वैसे तो कई चीजों के साथ मिक्स करके प्रयोग किया जाता है गर्मियों में गुलाब जल व टमाटर फेसपैक प्रयोग करना आपके लिए बेहद कारगार होगा। जिन लोगों की स्किन बेहद ऑयली रहती है उन लोगों को गुलाबजल व टमाटर से बना फेसपैक का प्रयोग करना बेहद कारगार होता है टमाटर मे एंटीऑक्सिडेंट तत्व होता है जो स्किन को पोषण प्रदान करता है।

चाय के साथ अंडे का सेवन हो सकता है घातक

यह भी है कारगार तरिका 

इसी के साथ आप इसे ऐसे तैयार करें एक चम्मच गुलाबजल में एक चम्मच टमाटर का जूस मिक्स करें फिर कॉटन की मदद से अपने चेहरे व गले पर लगा लेंवे व मिनट तक लगाकर छोड़ देंवे व फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लेंवे आपको अपनी स्किन के लिए बेहद लाभ होगा । इस गर्मी में टमाटर व गुलाब जल के फेसपैक का प्रयोग करने से आपकी स्कीन पहले से भी कई गुना खिल उठेगी ।

सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है खजूर

शरीर में प्रोटीन की कमी पूरी करेंगे रसगुल्ले

आपकी हड्डियों से भी आती है इस तरह की आवाज, तो आपको भी हो सकती है यह बीमारी