जानें वैलेंटाइन डे पर गुलाब से कैसे पाएं गुलाबी निखार
जानें वैलेंटाइन डे पर गुलाब से कैसे पाएं गुलाबी निखार
Share:

वैलेंटाइन डे आ रहा है और ऐसे में हर लड़की चाहती है कि उसका चेहरा चमकता हुआ दिखाई दे. इसके लिए आप भी कई तरह के उपाय करते होंगे. लेकिन क्या आपको पता है गुलाब के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की सुंदरता को 4 गुना बढ़ा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है, और साथ ही इस में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो आपकी स्किन को पोषण पहुंचाता है. आज हम आपको रोज फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन गुलाबी हो जाएगी. जानें गुलाब से कैसे पाएं गुलाबी निखार.

ऐसे करें इस्तेमाल 

* थोड़े से गुलाब की पंखुड़ियों को लेकर पीस लें, अब इसमें एक चम्मच गेंहू के आटे का चोकर और दो चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर से अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें. जब ये अच्छे से सूख जाए, तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे में ग्लो आ जायेगा.

* अगर आपकी स्किन ऑयली है तो थोड़े से गुलाब की पत्तियों को पीसकर इसमें चंदन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी और साथ ही इसके इस्तेमाल से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

घर में बनाएं ऐसा तेल जो करेंगे बालों का झड़ना कम

Valentine's Day : वैलेंटाइन डे के खास मौके पर इन ड्रेस से पाएं अट्रैक्टिव लुक

ऑफिस के अनुसार इस तरह पाएं अट्रैक्टिव लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -