चेहरे के लिए फायदेमंद है खाने की ये चीज़...
चेहरे के लिए फायदेमंद है खाने की ये चीज़...
Share:

गर्मी में छाछ के जितने फायदे होते हैं उतना ही चेहरे के लिए भी फायदे करती है. शरीर को ठंडक देने वाली यह छाछ त्वचा की सुंदरता बढाने में भी काफी मददगार हो सकती हैं. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आप छाछ का उपयोग चेहरे के लिए कर सकते हैं. 

चेहरे की गंदगी साफ करें
त्वचा को दिनभर प्रदूषण और सूरज की हानिकारक किरणों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में 2 टीस्पून छाछ, बादाम तेल और गुलाबजल को मिलाकर चेहरे की 10 मिनट तक मसाज करें. फिर ताजे पानी से चेहरा साफ करें. इससे त्वचा में मौजूद सारी गंदगी निकल जाएगी.

मुहांसे व काले धब्बे
छाछ में लैक्टिक एसिड और अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) होता है, जो त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. साथ ही इससे मुहांसे व काले धब्बे की समस्या भी दूर होती है. संतरे के छिलके को सूखाकर उसका पाऊडर बना लें. फिर इसमें छाछ मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर चेहरे को ताजे पानी से साफ कर लें.

सनबर्न से छुटकारा
सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए छाछ और टमाटर के रस को मिलाकर प्रभावित हिस्से पर 10-15 मिनट तक लगाएं. फिर इसे ताजे पानी से साफ कर लें. इससे त्वचा को ठंडक मिलेगी और सनबर्न की समस्या भी दूर होगी.

नीम और हल्दी से अपनी फटी एड़ियों को बनाएं सुंदर

मैनीक्योर के बाद भी नेल्स के पास की स्किन निकल रही है तो ऐसे करें ठीक

लुक में बदलाव चाहती हैं तो फॉलो करें कोमोलिका का Eye मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -