Facbeook का नया डिजाइन आया सामने, जुड़े कई नए फीचर्स
Facbeook का नया डिजाइन आया सामने, जुड़े कई नए फीचर्स
Share:

कंपनी के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने Facebook डेवलपर्स कांफ्रेंस F8 में लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का नया डिजाइन पेश किया है. इस नए डिजाइन में न्यूज फीड को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा. इसके अलावा फेसबुक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की प्राइवेसी पर फोकस किया है. इस नए डिजाइन में लॉन्च के समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बने सिग्नेचर ब्लू बैनर को भी हटाया गया है. इस नए डिजाइन में फेसबुक के मैसेजिंग ऐप, ऑनलाइन मार्केट प्लेस और वीडियो ऑन डिमांड साइट को शोकेस किया गया है. बिजनेस के लिए सोशल सर्किल भी इसके अलावा कंपनी ने जारी किया है. ये नया इंटरफेस को यूज करना कितना आसान है ये तो आपको यूज करने के बाद ही पता चल पाएगा.

Realme's First Anniversary सेल में मिल रहा 1 करोड़ रु डिस्काउंट कूपन, ये है ऑफर

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने इस मौके पर कहा, जैसे-जैसे दुनिया बड़ी और अधिक जुड़ती जा रही है, हमें इंटिमेसी के उस अर्थ की आवश्यकता होती है जो पहले से कहीं और अधिक है. इसलिए मेरा मानना ​​है कि इसका भविष्य प्राइवेट है. यह हमारी सेवाओं के लिए अगला अध्याय है. इससे पहले मार्च में जकरबर्ग ने यह वादा किया था कि इस विज्ञापन से भरे हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बदलाव किया जाएगा. इसके अलावा यूजर्स के डाटा प्रिवेसी की सक्रूटनी कंपनी का मुख्य लक्ष्य है.

Dish TV ने पेश की मल्टी-टीवी पॉलिसी, सिर्फ 50 रु में ले सेकेंडरी कनेक्शन

नए डिजाइन को फेसबुक ने ज्यादा प्राइवेट और इनक्रिप्टेड यानी सुरक्षित बनाने पर फोकस किया है जिसकी वजह से कम्युनिकेशन ज्यादा निजी हो सके. इसके अलावा फेसबुक पर अफवाहों और फेक न्यूज से लड़ने की भी चुनौती बनी हुई थी. पिछले साल से ही फेसबुक डाटा प्रिवेसी को लेकर कई विवाद सामने आ चुके थे जिसकी वजह से जकरबर्ग ने प्राइवेसी पर ज्यादा फोकस इन फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए किया है. कंपनी का ​यह डिजाइन कितना यह तो आने वाले समय मे ही पता चलेगा.

अगर WhatsApp के फोटोज-वीडियोज से हैं परेशान, अपनी सेटिंग में ये करें बदलाव

Oppo A5s : क्या आपके लिए है बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए

Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -