लाजोविक को हराकर फोगनिनी ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स

Apr 22 2019 11:20 AM
लाजोविक को हराकर फोगनिनी ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स

लंदन : इटली के फेबियो फोगनिनी ने रविवार को सर्बिया के दूसान लाजोविक को 6-3, 6-4 से हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट खिताब जीत लिया। फोगनिनी का यह पहला एटीपी मास्टर्स-1000 खिताब है। सूत्रों के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-18 फोगनिनी ने सेमीफाइनल में वल्र्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल को हराया था और अब उन्होंने खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

भारतीय क्रिकेटर्स को मिलेगा विश्व कप में पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स का साथ, लेकिन कुछ समय के लिए

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फोगनिनी 1977 के बाद यह खिताब जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी हैं। उनसे पहले कोराडो बाराजुटी ने यह खिताब अपने नाम किया था। 13वीं सीड फोगनिनी 1999 में गुस्टावो क्यूर्टन के बाद से यह खिताब जीतने वाले सबसे कम सीड के खिलाड़ी हैं। 31 वर्षीय फोगनिनी ने अपने खिताबी सफर तक का रास्ता तय करने के लिए मौजूदा एटीपी फाइनल चैम्पियन एलेक्जेंदर ज्वेरेव को और 11 बार यहां खिताब जीतने वाले स्पेन के रफाल नडाल को मात दी थी।

विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

इसी के साथ फोगनिनी पिछले 17 सीरीज टूर्नामेंटों में आठवें ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपना पहला एटीपी मास्टर्स-1000 खिताब जीता है। बता दें इससे पहले भी कई बार इस तरह के शानदार के मुकाबले देखे जा चुके है. इसी के साथ लगातार रोमांचक मुकाबलों का दौर भी जारी रहा.

मैच के बाद धोनी के लिए कुछ ऐसा बोल गए कप्तान कोहली

IPL 2019 : आज राजस्थान के सामने दिल्ली की चुनौती

इस बल्लेबाज को दिया कप्तान श्रेयस ने जीत का श्रेय