श्रीनगर उपचुनाव में फारूख अब्दुल्ला आगे
श्रीनगर उपचुनाव में फारूख अब्दुल्ला आगे
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर राज्य के श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव के परिणाम को लेकर मतगणना की जा रही है। हालांकि शुरूआती रूझान में नेशनल काॅन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला आगे चल रहे हैं। गौरतलब है कि यहां पर पीडीपी के नेता तारिक हमीद कर्रा विधायक थे मगर वे राज्य की गठबंधन सरकार की नीतियों से सहमत नहीं थे और ऐसे में उन्होंने नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था। जम्मू कश्मीर की संसदीय सीट पर सभी की नज़रें जमी हुई हैं।

दरअसल नेशनल काॅन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला मैदान में हैं। यहां से करीब 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। हालांकि प्रारंभिक रूझान में नेशनल काॅन्फ्रेंस को बढ़त मिलती नज़र आ रही है। हालांकि इस सीट पर पीडीपी के नाजिर अहमद खान का भी स्कोर प्रारंभिक रूझान में अच्छा बना हुआ है।

हालांकि यहां पर मतदान के दौरान हिंसा हो गई थी और हिंसा में लगभग 8 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि 9 अप्रैल को हुए मतदान में मतदान लगभग 7.13 प्रतिशत हुआ था। हालांकि मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे लेकिन इसके बाद भी हिंसा की घटना हुई थी। सीआरपीएफ के जवानों को कथित तौर पर पीटा भी गया था। इसके बाद यहां सुरक्षा कड़ी  कर दी गई थी।

कश्मीरी युवक द्वारा CRPF के जवान से बदसलूकी का वीडियो सामने आया

महबूबा ने कहा 2010 में ही पत्थबाजों को काबू किया होता तो हालात ये न होते

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने लगाए इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद के नारे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -