आँखों को बना सकते हैं परफेक्ट, इस्तेमाल करें Eyeliner

खूबसूरती में चार चाँद लगाते हैं मेकअप के कुछ टिप्स जिनके बारे में आप जानते ही हनोगे. अगर नहीं जानते तो हम आपको बता देते हैं किस तरह मेकअप से आप अपने चेहरे को ग्लोइंग लुक दे सकते हैं. आँखे ही होती है जो चेहरे को आकर्षक बनाने का काम करती हैं और ऐसें में आईलाइनर जरुरी होता है. अगर आप अपनी आँखों को परफेक्ट लुक देना चाहती है तो इसके लिए जरूरी है की आँखों की शेप के अनुसार ही आईलाइनर का चुनाव किया जाए जो आपकी आँखों को ख़ूबसूरत बनाने का काम करेगा. तो आइये जानते है इससे जुड़ी पूरी जानकारी. तो आइये जानते हैं किस तरह करें आईलाइनर का इस्तेमाल.

* आलमंड आई शेप
बादाम शेप की आंखें बड़ी ही खूबसूरत लगती हैं. इस शेप में बाहर के कॉर्नर में नैचुरल लिफ्ट होता है और इस वजह से कभी-कभी नीचे की लैश लाइन ऊपर की लैश लाइन से थोड़ी सी बड़ी दिखाई देती है. तो इनको बराबर करने के लिए डार्क कलर की पेंसिल या शैडों को आंखों के बाहर के नीचे वाले कॉर्नर पर इस्तेमाल करें. ऐसे में विंग्ड आईलाइनर और कॉर्नर को फिल्क्स लुक दें. 

* स्मॉल आईज 
स्मॉल आईज हैं तो कभी भी अपनी आंखों की बॉटम लाइन पर डार्क लाइनर लगाने से बचें. लाइनर को टॉप लैश लाइन से पतली लाइन के साथ स्टार्ट करें और एंड पर आकर इसे हल्का मोटा कर दें. 

* बड़ी आंखों की मदहोशी 
अगर आपकी आंखें बड़ी-बड़ी हैं तो आप खुद को लकी फील करा सकती हैं क्योंकि आपको ज्यादा रूल फॉलो करने की जरूरत नहीं है. आप कैट आईलाइनर और विंग्ड स्टाइल दोनों को कभी भी बेहिचक लगा सकती हैं.

* वाइड सेट आई
इस तरह की आंखे एक दूसरे से सामान्य से ज़्यादा दूरी पर होती है. अधिकतर लड़कियों की आई शेप यहीं होता है. इस आई शेप को ऐसे मेकअप की जरूर होती जो आंखों की दूरी को कम दिखाएं और आईलाइनर उस पर सूट भी करें. राउंड शेप और चौड़ी आंखों पर विंग्ड आईलाइनर बहुत अच्छा लगता है. 

 

चेहरे को हमेशा के लिए सुन्दर बनाना है तो करें इस चीज़ का इस्तेमाल

वैक्सिंग के लिए ना करें अधिक खर्च, घर में ही बनेगा वैक्स

इन चीजों का सेवन कर पाए बहती नाक से छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -