+

थ्रेडिंग के बाद होती है जलन, तो इन गलतियों से ना बिगाड़ें चेहरा

थ्रेडिंग के बाद होती है जलन, तो इन गलतियों से ना बिगाड़ें चेहरा

लड़कियों की मोटी भौहें या आइब्रो उनकी खूबसूरती को फीका कर देती हैं. इसे मैनेज करने के लिए हमेशा ही पार्लर के चक्कर काटती हैं और अपने लुक को सेट कर लेती हैं. थ्रेडिंग एक ऐसा जरिया बन गयी है जो आपकी खूबसूरती को वापस लाती हैं. थ्रेडिंग के जरिये ही आप अपने लुक को सेट कर पाती हैं और आप खूबसूरत बन जाती हैं. लेकिन थ्रेडिंग करवाते समय होने वाले दर्द के कारण कई लड़कियां इससे परहेज करती हैं. इस दौरान आपको कुछ टिप्स को अपनाने से बचना है जिससे आपको परेशानी न हो.

भूलकर भी ना करें ये काम:

* एलोवेरा, गुलाब जल: थ्रेडिंग के बाद त्वचा की लालिमा को कम करने के लिए ठंडे पानी से चेहरा धोएं . जलन को कम करने के लिए एलोवेरा जेल या गुलाब जल लगाएं.

* उंगलियों से न छुएं: जहां से बाल हटाए गए हैं, उस जगह को बार-बार अपनी उंगलियों से न छुएं. इससे इंफ़ेक्‍शन और अन्य ब्रेक-आउट्स की समस्याएं हो सकती हैं.

* धूप: थ्रेडिंग करने के बाद तुरंत सीधे धूप में न निकलें. बाल हटाए जाने पर शरीर का वह हिस्सा काफ़ी संवेदनशील हो जाता है और तीव्र किरणें सूजन पैदा कर सकती हैं या त्वचा को हानि पहुंचा सकती हैं.

* मॉइस्चराइज़र: अत्यधिक रूखापन भी जलन या खुजली पैदा कर सकती है. अतः थ्रेडिंग करने के तुरंत बाद और पूरे दिनभर उस हिस्से को हल्के मॉइस्चराइज़र से मॉइस्चराइज़ करती रहें.

* मेकअप: थ्रेडिंग के बाद अगले 24 घंटों तक मेकअप करने से बचें. थ्रेडिंग किए गए हिस्से में नाइट क्रीम या ऐंटी-एजिंग क्रीम का प्रयोग तक़रीबन तीन दिनों तक न करें. 

क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का

कॉलेज में रखेंगी ऐसा स्टाइलिश लुक तो देखते रह जायेंगे लड़के

इस तरह के मेकअप से आपका लुक बनेगा अट्रैक्टिव और खूबसूरत