आँखों ने दर्द की परेशानी देती है गंभीर बीमारी के संकेत

आँखों ने दर्द की परेशानी देती है गंभीर बीमारी के संकेत

आँखें हमारे शरीर के संवेदनशील अंगों में से एक होती हैं. आँखों कोई तकलीफ आपको  भी परेशान करती हैं. इस बढती तकनिकी के ज़माने में आँखों पर जोर पड़ने की वजह से इनमें जलन, आंसू आना और दुखने जैसे समस्या होने लगती हैं. लेकिन ये दर्द किसी बड़ी बीमारी का संकेत भी हो सकता है. अगर आपके भी ऐसा होता है तो आपको बता देते हैं इसके क्या कारण हो सकते हैं. आज हम आपको उन गंभीर बिमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका संकेत आँखों में दर्द होता हैं.

ब्रेन में सूजन
आंखों में दर्द होना इंसान के लिए बहुत खतरनाक होता हैं. इसे नजरअंदाज ना करें. क्यों की जब किसी व्यक्ति के ब्रेन में सूजन की समस्या जन्म ले लेती हैं तब आंखों में दर्द बना रहता हैं और आंखों से धुंधला दीखता हैं. अगर किसी व्यक्ति का शरीर ऐसा संकेत देता हैं तो आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और इसका इलाज कराएं ताकि आंखों का दर्द ठीक हो सके.

तनाव और डिप्रेशन
अगर किसी व्यक्ति के आंखों में दर्द की समस्या होता हैं तो इसका अर्थ हैं की आप तनाव और डिप्रेशन की बीमारी से ग्रसित हैं. क्यों की जब किसी व्यक्ति को तनाव और डिप्रेशन की समस्या होती हैं तब उसके आंखों में सूजन की समस्या जन्म ले लेती हैं. जिससे आंखों में दर्द बना रहता हैं. इस संकेत को आप भूलकर भी नजरअंदाज ना करें और अगर ऐसा संकेत दीखता हैं तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें. साथ सी साथ तनाव से दूर रहें.

ट्रेकोमा
आंखों में दर्द की समस्याये संकेत ट्रेकोमा बीमारी के हो सकते हैं. क्यों की जब किसी व्यक्ति के आंख में ट्रेकोमा की बीमारी होती हैं तब आंखों में दर्द और जलन की समस्या जन्म ले लेती हैं. इस संकेत को भूलकर भी नजरअंदाज ना करें और किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें ताकि आंखों में होने वाले इस दर्द की समस्या से छुटकारा मिल सके.

अपने बच्चे की अच्छी हाइट चाहते हैं इन आहार पर दें ध्यान

45 की उम्र में भी रहना है फिट तो फॉलो करें करिश्मा कपूर का डाइट प्लान

प्रेगनेंसी के बाद मोटी हो रही महिलएं इस योगासन से घटाए वजन