आँखों से सही तरीके से हटाएं मेकअप, नहीं तो होगी परेशानी

आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए आप उन पर मेकअप तो करलेती हैं लेकिन उसे अगर ठीक तरीके से ना हटाया तो आपकी आँखें ख़राब भी हो सकती हैं. जजी हाँ, आई मेकअप हटाने के भी कई तरीके होते हैं जिनसे आप आँखों को स्वस्थ रख सकते हैं. इस मेकअप से जुडी कुछ बातों को ध्यान में रखने की जरूरत होती हैं, नहीं तो यह आपकी आँखों को नुकसान पहुंचा सकता हैं. खासतौर से आँखों से मेकअप हटाते समय सवाधानी बरतने की जरूरत होती हैं.  

* कॉटन पैड को एक ही बार इस्तेमाल करें
अक्सर महिलाएं अपनी आंखों के मेकअप को हटाते समय कॉटन पैड को बार-बार यूज करती है, तो ऐसे में हम आपको बता दें कि कॉटन पैड को बार-बार इस्तेमाल करने से आंखों का मेकअप फैल जाता है. इसलिए आप ऐसा करने से बचें.

* आई मेकअप हटाने के लिए नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें 
आई मेकअप को साफ करने के लिए सिर्फ एक कॉटन पैड ही काफी नहीं होता हैं. बल्कि इसे हटाने के लिए किसी दूसरे कॉटन पैड को या किसी सॉफ्ट कपड़े को पानी में डुबोकर आई मेकअप को अच्छी तरह से साफ किया जाता हैं.

* रगड़ने की गलती ना करें 
हमारी आंखों की स्किन काफी नाजुक होती हैं तो ऐसे में आई मेकअप को हटाते समय रगड़ने की गलती ना करें. बल्कि इसे हल्के हाथों से हटाएं. इससे बचने के लिए एक बार कॉटन पैड को आईलिड्स पर इस्तेमाल करने के बाद इसे हल्का मोड़ लें. आंखों को रगड़ने से अच्छा होगा कि आप कॉटन की सहायता से ही इसे अच्छे से साफ करें.

* गलत तरीके से ना हटाएं 
आई मेकअप को हटाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता हैं. इसे हटाने के लिए आप पहले हल्के हाथ से आईलिड्स को अंदर के किनारों से बाहर की ओर तक स्वाइप करें. इसके बाद आईलिड्स के ऊपर से शुरूआत करते हुए लैशलाइन तक स्वाइप करें. इससे आपका आई मेकअप अच्छी तरह से साफ हो जाएगा और आपकी स्किन को भी नुकसान नहीं पहुंचेगा. ध्यान रखें कि आई मेकअप को हटाते समय आंखों को बंद रखें.

अपने मेकअपकिट में करें इन चीज़ों को शामिल, बनाएं परफेक्ट

साड़ी कैरी कर रही हैं बालों का इस तरह बनाएं जुड़ा

फंगल इन्फेक्शन से करें बचाव, अपनाएं घरेलू तरीके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -