आँखों के आकार के अनुसार करें आई मेकअप, ऐसे चुनें आई शेड

Eye मेकअप आपके लिए बहुत ही खास होता है. इससे आपके लुक में चार चाँद लग जाते हैं. किसी भी खास अवसर या पार्टी में जाने के जब आँखों को सजाना सभी लडकियों को पसंद होता है. इससे उनकी आँखे बहुत सुंदर नजर आती है. आपको अपनी आँखों के अनुसार कैसे आई शेड लगाने चाहिए इसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.  तो ऐसे में जरूरी नही की पार्लर जाकर ही आँखों को सुंदरा बनाया जा सकता है. आप खुद घर पर ही रहकर इनको अट्रेक्टिवे बना सकती है. इसके लिए इस बात का ध्यान रखे की आपकी आँखे कैसी है और उनके हिसाब से जरूरत क्या है. 

* White Shades Eyes
इस तरह की आँखों के लिए आँखों के अंदर के कॉर्नर पर गहरे के रंग के आई शेड्स का इस्तेमाल करें और बाहरी कॉर्नर पर हल्के रंग का इस्तेमाल करे. जैसे अंदर के कॉर्नर में डार्क रंग से शुरू करते हुए बाहरी कॉर्नर पर जाते-जाते हल्के रंग के शेड्स में ब्लेन्ड कर सकती हैं.

* Close Set Eyes
आँखों के अंदर के कॉर्नर पर लाइट व हाइलाइटिंग रंग के आई शेड्स का इस्तेमाल करें और बाहर के कॉर्नर पर डार्क या ब्राइट आई शेड्स (जैसे व्हाइट या स्पार्कलिंग रंग) का इस्तेमाल करें. टियर डक्ट पर हाइलाइटर या व्हाइट शेड्स लगाना ना भूलें. 

* Deep Set Eye 
इस आई शेप वाले लोगों को लाइट और शिमरी रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए.पूरी आँखों पर हल्के और शिमरी रंगो को लगाये. ऐसा करने से आँखें एकदम अंदर धंसी हुई नज़र नहीं आएंगी. साथ आँखे भी अच्छी लगेगी.

* Hooded Eyes
ऊपर की तरफ फोकस ले जाने के लिए और ज़्यादा डिफाइंड शेप देने के लिए डार्क रंगो का इस्तेमाल करें और जो भी कलर आप क्रीज़ में इस्तेमाल करें उसे क्रीज़ से ऊपर आई ब्रो तक ले जाएं. टियर डक्ट पर हाइलाइट कलर का इस्तेमाल करें. 

शादी हो या मेहँदी फंक्शन, दुल्हन के लिए ट्रेंडी हैं ये Eye मेकअप

होली खेलने से पहले ध्यान रखें इन बातों का, सेहत के लिए होगा सही

स्किन टोन के अनुसार ही चुनें Eye शैडो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -