आंखों के शेप के हिसाब से करें मेकअप
आंखों के शेप के हिसाब से करें मेकअप
Share:

आंखे अट्रैक्शन का सबसे पहला सेंटर होती है, इसलिए यदि आंखों का अच्छा मेकअप करेगी तो आंखे ज्यादा प्रभावशाली दिखेगी. यदि आपकी आंखे उभरी हुई है तो आंखों को मीडियम कलर से गहरे रंग तक के आईशैडो से पलको पर शेड दे. उभरी आंखों में कभी भी हाइलाइटर का इस्तेमाल न करे. आंखों के निचले किनारो पर काजल लगाइए. ऊपर की आईलैशेज पर मस्कारा के एक या दो हल्के कोट्स लगाए जा सकते है. उनींदी आंखों में आईलैशेज बहुत कम होते है, उनींदी आंखों पर गहरे रंग के इस्तेमाल से बचे. ऊपरी लैशेज को थोड़ा कर्ल करे और मस्कारा के एक-दो कोट्स ही लगाए. ब्रो-बोन पर मीडियम शेड्स का इस्तेमाल करे.

डीप सेट आंखों पर ऐसा मेकअप करे, जिससे आंखे उभर कर दिख सके. आंखों के ऊपरी हिस्से में बनी लाइन को स्मोकी कलर से शैडो से गहरा करे और अंत में काली या भूरी पेन्सिल से काजल लगाए. क्लोज सेट आई है यानी दोनों आंखों के बीच की दूरी कम हो तब पलकों के भीतरी हिस्से पर हल्का और बीच के हिस्से पर मीडियम शेड लगाए. ऊपरी पलकों के बाहरी किनारो पर एक लाइन सी खींचे. अब ब्रो बोन के बाहरी यानी कान की ओर वाले हिस्से पर गहरा शैडो लगा कर अच्छी तरह से एकसार कर दे.

यदि गोल आंखे है तो गहरे रंग के शैडो चुने. नाक की ओर से शुरू करके ब्रो के बाहरी तरफ ऊपर ले जाते हुए शैडो को अच्छी तरह एकसार करे. निचली पलक पर हल्के टोंड शैडो या पेन्सिल का उपयोग करे, इसे ऊपर की ओर बाहरी हिस्से तक ले जाए. अगर छोटी आंखों को बड़ा दिखाना है तो पलको के बाहरी किनारे पर ऊपर की तरफ हल्के रंग का पाउडर शैडो छोटे ब्लशर की मदद से लगाए. आंख के निचले हिस्से पर हलकी ग्रे कलर की काजल पेंसिल का इस्तेमाल करे.

ये भी पढ़े

ये सीरम दूर कर देगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

बरगद के पत्तो का रस दूर कर सकता है मस्सो की समस्या

घर पर फेशियल करने के लिए करे टूथपेस्ट का इस्तेमाल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -