पूर्व अमेरिकी अधिकारियों ने बिडेन से रूस विरोधी प्रतिबंधों की सूची जारी करने का आग्रह किया
पूर्व अमेरिकी अधिकारियों ने बिडेन से रूस विरोधी प्रतिबंधों की सूची जारी करने का आग्रह किया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से पूर्व अमेरिकी राजनयिकों और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के एक समूह ने उन उपायों की एक सूची प्रकाशित करने का आग्रह किया है जो यूक्रेन पर तनाव तेज होने पर अमेरिका तुरंत रूस पर लागू होगा।

30 दिसंबर को नाटो के थिंक-टैंक, अटलांटिक काउंसिल की वेबसाइट पर जारी एक बयान में, पूर्व अधिकारियों ने कहा "हमारा मानना ​​है कि रूसी नेतृत्व द्वारा आगे सैन्य वृद्धि का विरोध करने से पहले, नाटो भागीदारों और यूक्रेन के साथ निकट सहयोग में, क्रेमलिन की लागत-लाभ गणना को प्रभावित करने के लिए अमेरिका को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। इसका मतलब है कि यूक्रेन पर एक नए रूसी सैन्य हमले की लागत बढ़ा दिया जाएगा।"

पूर्व अधिकारियों ने क्रेमलिन के साथ किसी भी गंभीर वार्ता में शामिल होने से पहले अमेरिकी सरकार और नाटो भागीदारों को डी-एस्केलेशन लेने की सलाह दी, जिसमें सभी पक्ष शामिल होने चाहिए जिनकी सुरक्षा या हित जोखिम में हैं। रूस में पूर्व अमेरिकी राजदूत माइकल मैकफॉल और अलेक्जेंडर वर्शबो, यूक्रेन कर्ट वोल्कर के लिए विदेश विभाग के पूर्व विशेष दूत, और द एंड ऑफ हिस्ट्री के लेखक, प्रसिद्ध राजनीतिक वैज्ञानिक फ्रांसिस फुकुयामा, बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में से थे।

बिडेन ने गुरुवार देर रात रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की, इस दौरान उन्होंने यूरोपीय सुरक्षा और यूक्रेन पर बढ़ते तनाव को संबोधित किया।

न्यू ईयर पर रात 2:30 बजे महिला को मिला 'Ola Scooter', खुश होकर किया ये काम

नाज़ायज़ संबंध के चक्कर में युवक की हत्या, पुलिस ने महज 8 घंटों में सुलझाई गुत्थी

सर्दियों में पीते हैं कम पानी तो हो सकती हैं ये बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -