प्रारंभिक बाल्यावस्था में पढ़ाई और कई चीजें सिखने के लिए जारी हुआ नया एप

By Emmanuel
Nov 23 2020 04:39 PM
प्रारंभिक बाल्यावस्था में पढ़ाई और कई चीजें सिखने के लिए जारी हुआ नया एप

भारत के सबसे भरोसेमंद एडटेक दिग्गज एक्स्ट्रामार्क्स एजुकेशन ने अपने नवीनतम चिल्ड्रन-लर्निंग-ऐप, लिल वन बाय एक्स्ट्रामार्क्स से सात साल से कम उम्र के बच्चों को शिक्षित, संलग्न करने और उनका मनोरंजन करने का खुलासा किया है। एप्लिकेशन में कई अन्य दिलचस्प शिक्षण मॉड्यूल के अलावा कई इन-ऐप सबक और गेम में बहुत प्यार और लोकप्रिय एनिमेटेड चरित्र, छोटा भीम का एकीकरण है। इसमें विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से, एक बच्चा संचार, भाषा, स्मृति, अनुभूति, रचनात्मकता से समस्या समाधान तक सही कौशल की एक श्रृंखला सीख सकता है।

ऐप में छोटा भीम पात्रों को पेश करने के पीछे का विचार युवा दिमाग के लिए एक समृद्ध और मजेदार सीखने के माहौल का निर्माण करना था। भारतीय टेलीविजन पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले और सबसे लंबे समय तक चलने वाले बच्चों में से एक होने के नाते, प्रतिष्ठित छोटा भीम सीखने और मजेदार बनाने की पूरी प्रक्रिया के लिए सिर्फ एक उपयुक्त एनिमेटेड चरित्र था।

एक्स्ट्रामार्क्स के साथ सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, श्री श्रीनिवास चिलकलपुड़ी, सीएसओ, ग्रीन गोल्ड एनिमेशन ने कहा "हम लील वन ऐप के निर्माण में एक्स्ट्रामार्क्स के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह पहली बार है जब छोटा भीम सीधे सीखने की जगह और इच्छाशक्ति में प्रवेश कर रहा है। युवा दिमागों को अल्फ़ाज़ेट, तुकबंदी, रंग, मूल्य और बहुत कुछ सीखने में मदद करें। हमने हमेशा ऐसी सामग्री बनाने में विश्वास किया है जो एक बच्चे के विकास में इजाफा करती है और यह साझेदारी ऐसा करने का एक शानदार अवसर है। इस ऐप में छोटा भीम कर सकते हैं। जैसा पहले कभी अनुभव किया जा रहा है! " जब बच्चों के द्वारा इंटरनेट के उपयोग के बारे में संकेत और रोना है, तो ऐप अभिभावकों को अपने बच्चे की ऐप सगाई और प्रगति पर मार्गदर्शन और निगरानी करने के लिए पर्याप्त नियंत्रण देता है।

24 नवंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Micromax IN Note 1

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

वोल्वो नवीनतम गेमिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बना रही है योजना