मौलवी का विवादित बयान, सेक्स के कारण आते हैं भूकंप

Apr 27 2015 04:11 PM
मौलवी का विवादित बयान, सेक्स के कारण आते हैं भूकंप

तेहरान : एक तरफ लोग भूकंप में अपनों को खो चुके है, बहुत से लोग तो पूरी तरह से टूट चुके है, क्योंकि उनका सब बर्बाद हो गया है, नेपाल सहित भारत के कई प्रदेशों में शनिवार की दोपहर आए भूकंप की वजह से अब तक देश के लोग दहशत में हैं, तो ऐसे समय में सोशल मीडिया पर तेहरान के मौलवी का पांच साल पुराना भूकंप के संदर्भ में दिया गया अजीबोगरीब बयान एक बार फिर चर्चा में आ गया है, साल 2010 में ईरान के वरिष्‍ठ मौलवी ने दावा किया था कि महिलाओं के उत्‍तेजित कपडे़ पहनने व विवाहेत्तर संबंध बनाने की वजह से ईरान व कई अन्‍य देशों में अधिक भूकंप आते हैं।

ईरान के इस वरिष्‍ठ मौलवी का नाम अयातुल्ला काजिम सेदिघ है जिन्होंने कहा था कि कई आकर्षक महिलाएं पारंपरिक इस्‍लामिक पहनावे का अपमान करके सजीला पहनावा अपनाकर, चेहरे पर मेकअप लगाकर अपने देश के युवाओं को भटका रही हैं और अपने प्रेम के जाल में फंसा रही है। इसके साथ ही कट्टरपंथी अयातुल्‍ला ने विवाहेतर संबंध को भूकंप आने की एक वजह बताई थी, एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, अयातुल्‍ला ने अपनी प्रार्थना सभा में आए भक्‍तों को संबोधित करते हुए कहा था कि भूकंप आने का सबसे बड़ा कारण यह है कि कई महिलाएं शादी के बाद अन्‍य लोगों से शारीरिक संबंध बनाती हैं। पांच साल पहले दिया गया अयातुल्‍ला का यह बयान नेपाल व भारत के कई भागों में आए भूकंप की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

आपको बता दे कि ईरान में इस्लामिक ड्रेस कोड लागू है और ड्रेस कोड का पालन न करने पर सजा का प्रावधान है, लेकिन फिर भी ईरान के कई शहरों में महिलाएं ड्रेस कोड का पालन आज भी नहीं करती हैं, वैसे ईरान भी एक भूकंप प्रभावित इलाका रहा है और यहां कई विनाशकारी भूकंप आ चुके हैं, जिसकी वजह से कई हजारों लोगों को अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ा है।