गालों पर जम रहा एक्स्ट्रा फैट तो इन टिप्स को अपनाएं

भरे भरे फेस वाली लड़कियां कई लोगों को पसंद आती है. लेकिन लड़कियां ऐसी होती हैं जिन्हे अपने भरे  भरे गाल पसंद नहीं आते. गोल मटोल वाला फेस सिर्फ बच्चो पर ही अच्छा लगता है. एक उम्र बढने से ये फेस अच्छा नही लगता है और साथ ही यह मोटापे की निशानी होता है. चेहरे पर एक्स्ट्रा फैट से डबल चिन आने लगती है. जो दिखने में बिलकुल भी अच्छा न ही लगता. लेकिन अगर आप भी इसे हटाना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं इसके कुछ तरीके जिनसे आप चेहरे के फैट को कम कर सकते हैं.

* चेहरे का फैट कम करने के लिए यह सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है. रोजान आधा घंटे च्विंगम चबाने से चेहरे की चीकबोन्स कम होने लगती है,लेकिन ध्यान रखे की ज्यादा च्विंगम चबाने से दांत खराब होने ला जाते है. 

* सुबह का नाश्ता भरपेट करने से मेटाबोलिज्म बढ़ता है. कुछ लोगो को पतले होने की जल्दी में खाना पीना छोड़ देते है,जिससे मेटाबल्जिम धीमा हो जाता है और बॉडी में चर्बी जमा होने की रफ्तार बढ़ जाती है.  

* चेहरे का फैट कम करने के लिए नमक का उपयोग जितना हो सके कम करे, क्योंकि ज्यादा नमक खाने से शरीर में रक्त की वाहिकाएं पर असर पड़ता है जिससे चेहरे पर सूजन आने लगती है.  

* चेहरे के फेट को कम करने के लिए खूब पानी पिए. ज्यादा पानी से शरीर के विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं. दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने से वजन कम होने लगता है,जिससे चेहरा का फेट भी अपने आप कम होने लगता है.

*नींद पूरी ना होने सेभी चेहरे का फेट बढ़ता हैक्यूंकि इससे हार्मोन में बदलाव आने लगते हैं जो वजन को बढ़ाता है.चेहरे की चर्बी को कम करने के लिए पूरी नींद लें. 

चेहरे के खुले पोर्स को ठीक करने के लिए मददगार हैं ये उपाय

काफी ट्रेंड में है दीपिका पादुकोण का मैसी हेयर बन, 7 स्टेप्स में बनाएं

सिगरेट से हुए काळा होठों को भी बना सकते हैं सामान्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -