अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी शुभकामनाएं
अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी शुभकामनाएं
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज यानी रविवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, सरकार और अमेरिका के लोगों को शुभकामनाएं दीं। आप देख सकते हैं जयशंकर ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ''एंटोनी ब्लिंकन और अमेरिका की सरकार और लोगों को उनके स्वतंत्रता दिवस पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। विश्वास है कि हमारी मजबूत साझेदारी, जो इतने सारे साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है, आगे भी बढ़ती रहेगी।''

आप सभी को बता दें कि चार जुलाई 1776 की तारीख से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में चार जुलाई को पारंपरिक रूप से स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। जी दरअसल आज यानी चार जुलाई को 13 उपनिवेशों को एकजुट करते हुए उन्होंने एक स्वतंत्र राष्ट्र की स्थापना की। इसी के साथ उन्होंने उदार नीतियों के आधार पर नई सरकार के संरचनात्मक ढांचे का भी निर्माण किया। आप सभी को बता दें कि जॉन एडम्स, बेंजामिन फ्रैंकलिन, अलेक्जेंडर हैमिल्टन, थॉमस जेफरसन, जेम्स मैडिसन और जॉर्ज वाशिंगटन को अमेरिका के संस्थापक के तौर पर माना जाता है।

जी दरअसल इन सात प्रमुख नेताओं का एक समूह था, जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए अमेरिकी युद्ध का नेतृत्व किया और इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई। आज यहाँ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमेरिकी आमतौर पर आतिशबाजी, परेड, कार्निवल और मेलों के शानदार प्रदर्शन के साथ इस अवसर को चिह्नित करते हैं। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते यहाँ उतना उत्साह नहीं है।

बढ़ते जा रहे है ड्रोन अटैक, हमले के हफ्तेभर में फिर उड़ता नजर आया फ्लाइंग ऑब्जेक्ट

तारक मेहता... शो के 'डॉ. हाथी' ने इस सुपरहिट गाने में किया है काम, क्या आपने दिया ध्यान

सभी पार्टी पुष्कर सिंह धामी को CM बनाने के निर्णय से खुश हैं: भाजपा विधायक धन सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -