विदेश मंत्री जयशंकर 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे मालदीव
विदेश मंत्री जयशंकर 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे मालदीव
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को मालदीव की राजधानी पहुंचे। अपनी निर्धारित यात्रा में, वह राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह से मुलाकात करेंगे, देश के कई अन्य राजनीतिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण सरगम की समीक्षा करेंगे। श्री जयशंकर अपने दो देशों के दौरे के पहले चरण में यहां पहुंचे जो उन्हें मॉरीशस भी ले जाएगा। मालदीव के विदेश मंत्री अहमद खलील, विदेश सचिव अब्दुल गफूर मोहम्मद और मालदीव के उच्चायुक्त हुसैन नियाज ने मालदीव के अपने समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद द्वारा वेलाना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। 

श्री जयशंकर, शाहिद के निमंत्रण पर मालदीव का दौरा कर रहे हैं। यह 2019 में पांचवें हिंद महासागर सम्मेलन में भाग लेने की उनकी यात्रा के बाद, मालदीव की उनकी दूसरी आधिकारिक यात्रा है। मालदीव के विदेश मंत्रालय के अनुसार, श्री जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान, भारतीय अनुदान सहायता और साक्षी के साथ शुरू की गई कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, मालदीव में श्री जयशंकर राष्ट्रपति सोलीह को बुलाएंगे और विदेश मामलों, रक्षा, वित्त, आर्थिक विकास और योजना और बुनियादी ढांचे के लिए मंत्रियों के साथ गहन चर्चा करेंगे। श्री जयशंकर स्पीकर मोहम्मद नशीद से भी मुलाकात करेंगे और अन्य राजनीतिक नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। MEA ने कहा, इस यात्रा के दौरान, EAM हमारे द्विपक्षीय संबंधों की संपूर्ण सरगम और साथ ही साथ चल रही द्विपक्षीय परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगा और वर्तमान कोरोना स्थिति पर चर्चा करेंगे, जिसमें भारत के बाद कोरोना की आर्थिक सुधार के लिए मालदीव को निरंतर सहायता देना भी शामिल है।

कल केरल दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

खुलकर किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी आप, कल कृषकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -