कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए तेलंगाना में चलाया गया व्यापक स्वच्छता अभियान
कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए तेलंगाना में चलाया गया व्यापक स्वच्छता अभियान
Share:

तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के मामले सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और शनिवार को दर्ज मामले पिछले साल के मामलों की तुलना में अधिक हैं। प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने अधिकारियों को विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। यहां साझा करते हैं कि जीएचएमसी और अन्य सभी नगर पालिकाओं और नगर निगमों में सोडियम हाइपोक्लोराइट और अन्य कीटाणुनाशकों के व्यापक छिड़काव के अलावा स्वच्छता अभियान शुरू होगा। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मंत्री चाहते थे कि अधिकारी पत्तियों को रद्द करें और कर्मचारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी नगर पालिकाओं और नगर निगमों में एंटोमोलॉजिस्ट को सतर्क रहने का निर्देश दिया। रामा राव ने कहा, "सभी अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर काम करना चाहिए और कोविद के प्रसार को रोकने के उपायों की शुरुआत करनी चाहिए।" मंत्री ने शनिवार को फोन पर एमए और यूडी के प्रधान सचिव अरविंद कुमार, सीडीएमए निदेशक सत्यनारायण, जीएचएमसी आयुक्त लोकेश कुमार से फोन पर बात की और उन्हें तत्काल सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव शुरू करने का निर्देश दिया, विशेष रूप से सार्वजनिक स्थानों और अन्य कमजोर क्षेत्रों में। 

हालांकि, इसके साथ ही यहाँ यह उल्लेख करना आवश्यक है कि मंत्री ने अधिकारियों को विभाग के सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का टीकाकरण करने के लिए विशिष्ट निर्देश जारी किए। जवाब में, अधिकारियों ने मंत्री को सूचित किया कि रविवार तक जीएचएमसी में सभी कर्मचारियों और कर्मचारियों को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। अन्य नगर पालिकाओं और नगर निगमों में, यह अभ्यास एक दो दिनों में पूरा होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एमए और यूडी के प्रधान सचिव अरविंद कुमार ने बाद में नगर निगम आयुक्तों और अन्य अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से स्वच्छता उपायों की निगरानी करने और कीटाणुओं के व्यापक छिड़काव को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

पहले विक्की के बाद पॉजिटिव हुई थी कटरीना, अब हुई नेगिटिव

दिल्ली पुलिस ने बनाया हेल्पलाइन केंद्र, जानिए क्या करेगा काम

फिल्म मोहब्बतें में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने वाली किम शर्मा की फोटोज हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -